नशों के खिलाफ यूथ फैडरेशन ने भरी हुंकार

Youth Federation fills up against drug addicts
  • तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

  • एक सप्ताह में क्षेत्र से नशा न हटा तो होगा बड़ा आंदोलन

  • बच्चों और युवाओं को बर्बाद कर रही नशावृति : रजनीश इन्सां

नारायणगढ़ (सुरजीत कुराली/ सच कहूँ)। क्षेत्र में दिनों दिन बढ़ रहे नशे से खफा नारायणगढ़ व शहजादपुर यूथ वैल्फेयर सोसायटी सदस्यों ने जिला परिषद के वाईस चेयरमैन रजनीश इन्सां की अगुवाई में नारायणगढ़ तहसीलदार दिनेश सिंह को सौंप कर एक सप्ताह में नशों पर पाबंदी लगाने की मांग की। उन्होंने प्रशासन को चेताया कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो युवा बड़ा आंदोलन छेड़ने को मजबूर होंगे।

शुक्रवार को नारायणगढ़ और शहजादपुर यूथ वैल्फेयर सोसायटी के सैकड़ों सदस्य जिला परिषद के वाईस चेयरमैन रजनीश इन्सां की अगुवाई में लघु सचिवालय में एकत्रित हुए। इन युवाओं ने क्षेत्र में बिना भय के बिक रहे चिट्टे, दुकानों पर नशीले कैप्सूल, गोलियां और इंजेक्शन पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने की मांग करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इसके पश्चात तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

रजनीश इन्सां ने बताया कि क्षेत्र में छोटे बच्चों से लेकर युवा तक इसके चंगुल में फंस चुके हैं। वहीं नशों के चलते सैकड़ों युवा असमय मौत का शिकार हो चुके हैं। समाज में जितने भी जघन्य अपराध हो रहे हैं, इन सबके पीछे कहीं न कहीं नशा बना कारण है। क्षेत्र में खुलेआम चिट्टा, नशीली गोलियां, कैप्सूल बिकते हैं और पुलिस प्रशासन है कि इस ओर से आँखें मूंदे बैठा है।

  • जब कभी पुलिस पर दबाव पड़ता है

  • तब थोड़ी बहुत देर के लिए हरकत में जरूर आती है

  •  छापेमारी से पहले ही नशा कारोबारियों को पुलिस आने की खबर पता चल जाती है

  • और वे नशों को छुपाने में कामयाब हो जाते हैं

  •  इस तरह से पुलिस की ढुलमुल कार्रवाई के चलते लोगों में विभाग के प्रति गहरा रोष पनप रहा है।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा कि क्षेत्र में फैल रहे इस नशे पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जाए और 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर नशा मुक्ति की सौगात दी जाए। उन्होंने चेताया कि अगर एक सप्ताह के अन्दर अन्दर क्षेत्र में नशा बेचने वालों पर सख्त से सख्त कानूनी कारवाई की गई तो क्षेत्र के सैकड़ों यूथ वैल्फेयर सोसायटी के सदस्य आन्दोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। जिसकी तमाम जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।