कोई भी बच्चा ‘दो बूँद जिंदगी की’ पीकर ही अच्छा: डॉ. गांधी

पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई 

फाजिल्का (Fazilka) (रजनीश रवि)। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5 वर्ष तक के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाने के लिए नेशनल पल्स पोलियो अभियान के तहत सिविल सर्जन फाजिल्का (Fazilka) डॉ. सतीश गोयल के निर्देशानुसार व एसएमओ डा. विकास गांधी के नेतृत्व में ब्लाक खुईखेड़ा में आज पहले दिन कुल 14437 बच्चों को पोलियो बूँदें पिलाई गई। इस बारे में एसएमओ डॉ. विकास गांधी ने कहा कि चाहे अपने देश में पोलियो का कोई भी केस पिछले काफी समय से नहीं आया है परंतु अपने पड़ोसी देशों में केस आने के चलते ये जरूरी है कि उक्त मुहिम जारी रहे।

यह भी पढ़ें:– हिरासत में लिए गए पहलवान, बजरंग पुनिया बोले- हमें गोली मार दो

इसलिए हमें इस मुहिम को हर बार की तरह तल्लीनता से करना है और जन्म से पाँच साल तक का कोई भी बच्चा पोलियो की दवाई पीने से वंचित ना रह जाए। उन्होंने कहा कि 28 से 30 मई तक चलने वाले तीन दिवसीय नेशनल पल्स पोलियो अभियान को पूरी तल्लीनता से सम्पूर्ण करना है। डॉ. गांधी ने बताया कि ब्लाक खुईखेड़ा में आज पहले दिन कुल 14437 बच्चों को पोलियो बूँदे पिलाई गई हैं।

घर-घर जाकर पिलाई जाएगी पोलियो बूँदे | Fazilka News

ब्लॉक मास मीडिया इंचार्ज सुशील कुमार ने बताया कि पल्स पोलियो मुहिम के अंतर्गत ब्लॉक खुईखेड़ा के विभिन्न गाँवों में आज लगाए गये बूथों पर पहले दिन टीमों द्वारा बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाए गये। उसके बाद कल 29 व 30 मई को इन्ही टीमों द्वारा जो बच्चे पहले दिन दवाई पीने से वंचित रह गये थे, को घर-घर जाकर पोलियो बूँदे पिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पल्स पोलियो मुहिम के अंतर्गत र्इंट के भट्ठे, सलाम बस्ती, पथेर, झुग्गी झोपड़ी, राईस मिल, फैक्ट्री, किंनु वैक्सीन स्टोर, रेलवे स्टेशन, अनाज मंडी इत्यादि में रहने वाले पाँच साल तक के सभी बच्चों को भी पोलियो की बूंदे पिलाई जाएंगी।