रणनीति तैयार, अब चिट्टे के खिलाफ खुद करेंगे पहरेदारी

Tactics ready, now will guard themselves against chits

डिंग थाना में नवनियुक्त एसएचओ दलीप सिंह के साथ फूलकां के ग्रामीणों ने की बैठक

  •  गांव में रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक लगेगा ठीकरी पहरा

  •  गांव में आवारा किस्म के लोगों के प्रवेश पर रहेगी खास नजर

सरसा (सच कहूँ न्यूज)।  नशे के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए अब स्वयं ग्रामीण मैदान में उतर आए हैं। फूलकां की ग्राम पंचायत व ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि गांव में रात को ठीकरी पहरा लगाकर नशे की तस्करी से जुड़े लोगों पर खास नजर रखी जाएगी। पुलिस की मदद से नशा तस्करों को जेल में भेजने का कार्य किया जाएगा। शनिवार को डिंग थाना में नवनियुक्त एसएचओ दलीप सिंह के साथ फूलकां के मौजिज लोगों ने सौहार्दपूर्ण माहौल में बैठक की। इस दौरान एसएचओ ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि गांववासियों के सहयोग से फूलकां में चिट्टा नशा की बढ़ती प्रवृति पर शीघ्र रोक लगाई जाएगी।

इस दौरान ग्राम पंचायत ने गांव में रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक ठीकरी पहरा शुरू करने की बात कही। वहीं ग्रामीणों ने भी इस कार्य में पूर्ण सहयोग देने का वायदा किया। सरपंच प्रतिनिधि ने बताया कि रात को पहरे के दौरान गांव में आने वाले हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जाएगी, जहां भी कुछ गलत लगेगा या दिखेगा तत्काल पुलिस को इस बारे सूचित किया जाएगा।

  • 24 घंटे में एक बार गांव में गश्त करेगी पुलिस: एसएचओ

एसएचओ दलीप सिंह ने कहा कि हर 24 घंटे में गांव में एक बार पुलिस गश्त शुरू की जाएगी, जिससे चिट्टा जैसे नशे की तस्करी में लिप्त लोगों की धरपकड़ की जाएगी। इस कार्य में ग्रामीणों का सहयोग लिया जाएगा। एसएचओ से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में जयचंद कूकणा, कृष्ण कुलड़िया, डॉ. सुनील कुलड़िया, सरपंच प्रतिनिधि आत्माराम कुलड़िया, हरभजन सिंह, मेवा सिंह, जगदीश छिंपा, रामकिशन कुहाड़, रामस्वरूप ढाका, भरत सिंह कुलड़िया, श्यामलाल नायक सहित अनेक लोग शामिल थे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।