अस्पताल से 1710 डोज कोरोना वैक्सीन चोरी

Vaccine

जींद (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा में जींद जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में बुधवार रात को पीपी सेंटर का ताला तोड़ कर चोरों ने कोविड-19 से संबंधित कोविशिल्ड तथा कोवैक्सीन की 1710 डोज व इन्क्वायरी फाइल चोरी कर ली। चोरी की गई वैक्सीन डोज की कीमत अढ़ाई लाख रुपये बताई जा रही है। घटना की सूचना पाकर डीआईजी ओपी नरवाल, सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र अमले के साथ मौके पर पहुंच गए और हालातों का जायजा लिया। फिलहाल सिविल लाइन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अस्पताल के पीपी सेंटर में बुधवार शाम को कैंपों से बची हुई 1710 वैक्सीन डोज को फ्रीज में रखा गया था। मध्य रात्रि को चोरों ने पीपी सेंटर के तालों को तोड़ कर फ्रीज में रखी वैक्सीन डोज तथा दूसरे कमरे में रखी इंकवायरी फाइलों को चोरी कर लिया। चोरी की घटना का गुरुवार सुबह उस समय पता चला जब स्टाफ पीपी सेंटर पर पहुंचा।

सीएमओ ने लिया हालात का जायजा

  • हैरानी इस बात की है कि पीपी सेंटर में दवाइयों का स्टोर भी है।
  • स्टोर से कोई दवाई गायब नहीं हुई।
  • इसके अलावा पीपी सेंटर में रखी 50 हजार रुपये की नगदी को भी नहीं छेड़ा गया।
  • पीपी सेंटर से वैक्सीन डोज तथा फाइलें गायब होने पर हड़कंप मच गया।
  • घटना की सूचना पाकर सीएमओ डा. मनजीत सिंह मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया।

बाद में डीएसपी धर्मवीर, सिविल लाइन थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह, सीआईए स्टाफ प्रभारी मनोज वर्मा, सीन आॅफ क्राइम टीम के साथ पीपी सेंटर पहुंचे और साक्ष्यों को जुटाया। बाद में डीआईजी कम एसपी ओपी नरवाल भी पीपी सेंटर में पहुंचे और उन्होंने टूटे हुए तालों, चोरी हुए सामान वाले कमरों की बारीकि से जांच की और जानकारी को जुटाया।

सीसी टीवी फुटेज को कब्जे में लिया

सीएमओ डा. मनजीत सिंह ने बताया कि पीपी सेंटर में शिविरों से बची हुई 1710 वैक्सीन डोज को फ्रीज में रखा गया था। जिसमें 1270 कोविशिल्ड तथा 440 कोवैक्सीन थी। इसके अलावा कुछ इंकवायरी फाइल भी गायब हैं। उन्होंने कहा कि टैम्प्रेचर टूटने के बाद वैक्सीन खराब हो जाती है। फिलहाल मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। डीआईजी कम एसपी ओपी नरवाल ने बताया कि चोरी की वारदात को किसी जानकार व्यक्ति ने अंजाम दिया है। सीसी टीवी फुटेज को कब्जे में लिया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।