भिवानी की एक लडक़ी से वर्क फ्रार्म होम के नाम से ठगे थे 60 हजार रूपये

Cybercrime gang sachkahoon
  • गूगल पर वर्क फ्रॉर्म होम सर्च करने वालों को बनाते है निशाना
  • नूंह जिला के आरोपी मुस्तकीम नामक युवक को किया गिरफ्तार
  • पुलिस ने आरोपी से 3 एटीएम, 3 सिम व 7 हजार 890 रूपये किए बरामद
  • पहले के मामले में पहले भी जेल जा चुका है आरोपी : जेल से छूटने के बाद फिर करने लगा ठगी

भिवानी । कोरोना काल के बाद घर बैठे पैसे कमाने के कारोबार ने जोर पकड़ा था, पर आप भी घर बैठे पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि भिवानी साइबर क्राइम पुलिस ने एक ऐसे साइबर ठग को पकड़ा है, जो वर्क फ्रॉर्म होम के नाम लोगों से ठगी करता था।

गूगल पर वर्क फ्रॉर्म होम सर्च करने वालों को बनाते है निशाना

आपके आस पास बैनर पोस्टर लगे होंगे, बहुत सी कॉल भी आती होंगी और जब गूगल सर्च करते हैं तो बहुत सी साइट देखी होंगी, जो वर्क फ्रॉर्म होम के नाम पर हर रोज हजारों रूपये कमाने का ऑफर देती हैं, पर आप भी घर बैठे पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि वर्क फ्रॉर्म होम के नाम पर अब ठगी होने लगी है। भिवानी पुलिस ने ऐसा ही एक साइबर ठगी का खुलासा किया है, जो आपको सावधान करेगी।

भिवानी साइबर क्राइम पुलिस के हत्थे चढ़ा नूंह जिला का मुस्तकीम नामक युवक अपने साथियों के साथ मिलकर लोगों से वर्क फ्रॉर्म होम के नाम पर मोटे पैसे की चपत लगाता आ रहा था। इसी ठगी के मामले में ये पहले जेल भी जा चुका है। फिलहाल इसने भिवानी जिला की एक लडक़ी को से वर्क फ्रॉर्म होम के नाम 60 हज़ार रुपये ठगे थे। भिवानी साइबर क्राइम पुलिस थाना के एसएचओ विकास ने बताया कि एक लडक़ी ने 60 हजार रूपये की ठगी की शिकायत दी थी। जिसकी जांच के बाद नूंह जिला के मुस्तकीम को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि ये अपने तीन साथियों के साथ मिलकर वर्क फ्रॉर्म होम के नाम पर ठगी करते हैं। ये साइट चैक करवाकर फिर ऑर्डर करवाते हैं फिर कैंसल करवा देते हैं। पकड़ा गया आरोपी ठगी की रक्रम अपने खाते में जमा करवाता और फिर केस निकलवा कर अपना कमीशन ले लेता था। एसएचओ विकास ने लोगों से अपील की कि ऐसे लोगों से सावधान रहें और कभी फ्रॉड हो तो तुरंत शिकायत दें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here