अफगानिस्तान से लौटे 25 भारतीयों सहित 78 लोग

0
264

केंद्रीय मंत्री ने रिसीव किए श्री गुरुग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप

नई दिल्ली (एजेंसी)। अफगानिस्तान में फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार निरंतर कार्य कर रही है। इसी क्रम में मंगलवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर 78 लोगों के साथ वायुसेना का विमान पहुंचा। इनमें 25 भारतीय नागरिक और बाकी अफगानी नागरिक शामिल थे। खास बात ये रही कि इस जत्थे के साथ काबुल से श्री गुरुग्रंथ साहिब जी के तीन पावन स्वरूपों को भी लाया गया है। जो अफगानिस्तान के गुरुद्वारों में थे। दिल्ली एयरपोर्ट पर श्री गुरुग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूपों का विशेष स्वागत किया गया।

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, वी. मुरलीधरन समेत अन्य सरकार के अधिकारियों ने श्री गुरुग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूपों को रिसीव किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने श्री गुरुग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूपों की सेवा भी की।

काबुल से श्री गुरुग्रंथ जी के पावन स्वरूपों को दिल्ली लाने वाले सरदार धर्मेन्द्र सिंह ने यहां पहुंचकर बताया कि हमने बीते दिन काबुल छोड़ा था, आज सुबह यहां पहुंच गए हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय एम्बेसी और भारतीय वायुसेना का शुक्रिया करते हैं, जिन्होंने मुश्किल वक्त में हमारी मदद की। जानकारी के मुताबिक, अभी इन पावन स्वरूपों को दिल्ली के गुरुद्वारों में रखा जाएगा।

हरदीप पुरी ने इस मौके पर कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया करते हैं, जो उन्होंने अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों और स्थानीय लोगों को निकालने का मिशन चलाया। आपको बता दें कि भारत द्वारा अफगानिस्तान से लगातार लोगों को निकाला जा रहा है। अभी तक भारत 500 से अधिक लोगों को काबुल से वापस ला चुका है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।