करोड़ों की जबरन वसूली मामले में अभिनेत्री गिरफ्तार

0
233
Leena Maria Paul

नई दिल्ली (एजेंसी)। राजधानी में एक कारोबारी की पत्नी से जबरन वसूली के मामले में पुलिस ने बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है। वहीं दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि वह इस काम में अपने दोस्त सुकेश चंद्रशेखर की मदद कर रही थी। चंद्रशेखर के ऊपर पहले भी 21 केस चल रहे हैं। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मकोका अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है और इस मामले में आगे की जांच जारी है। पुलिस का कहना अभी केस में और भी गिरफ़्तारी होगी।

ईडी द्वारा भी इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह के साथ ठगी करने में सुकेश चंद्रशेखर की मदद की थी। अदिति सिंह ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया था, जिस पर सात अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अदिति सिंह ने बताया था कि पिछले साल जून में एक व्यक्ति ने खुद को कानून मंत्रालय का वरिष्ठ अधिकारी बताकर उसके पति को जमानत दिलवाने में मदद करने की पेशकश की और बदले में मोटी रकम मांगी। उस समय अदिति के पति जेल में थे, जिन्हें धनशोधन से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, जांच में पता चला कि अदिति को चंद्रशेखर ने फोन किया था। जांच अधिकारियों की मानें तो ठगों ने हॉन्ग कॉन्ग के एक बैंक अकाउंट में रकम जमा करने के लिए कहा था। आपको बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल में बंद है और उसके पास से 1.3 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। वह जेल में होने के बाद भी वसूली का रैकेट चलाता आ रहा है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।