तकड़ी में तुलने के लिए तैयार अनिल जोशी, सुखबीर बादल के संपर्क में

0
345
Anil Joshi sachkahoon

भाजपा से निष्कासित होने के बाद अकाली दल में शामिल होंगे जोशी

  • अनिल ही नहीं मास्टर मोहन लाल सहित आधा दर्जन नेता सुखबीर के संपर्क में

अश्वनी चावला, चंडीगढ़। भाजपा की झोली में दो बार विधानसभा सीट डालने वाले अनिल जोशी जल्द ही शिअद की तकड़ी में तुलते नजर आएंगे। शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल पिछले कुछ दिनों से अनिल जोशी के संपर्क में हैं अ‍ैर अब अनिल जोशी भी शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने के लिए तैयार हैं। इस संबंधी औपचारिक ऐलान जल्दी ही चंडीगढ़ में होगा। हालांकि आम आदमी पार्टी ने भी अनिल जोशी को पार्टी में शामिल करने की कोशिशें जारी हैं लेकिन जोशी आम आदमी पार्टी की बजाए शिरोमणी अकाली दल में शामिल होना पसंद कर रहे हैं।

शिअद न केवल अनिल जोशी को ही नहीं बल्कि भाजपा के आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं के संपर्क में है। पठानकोट से विधायक और मंत्री रहे मास्टर मोहन लाल को भी शिअद में शामिल होने के लिए सुखबीर बादल ने ऑफर दिया है। मोहन लाल इस बारे में गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार शिअद-भाजपा का गठबंधन टूटने के बाद शिअद लगातार भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ संपर्क में है। अकाली दल पिछले एक माह से ही अनिल जोशी के साथ संपर्क किया जा रहा था और जोशी भी कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं दिखा रहे। अब भाजपा ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निकाल लिया है, जिसके बाद उन्होंने शिरोमणी अकाली दल में जाने के लिए लगभग फैसला कर लिया है लेकिन इस फैसले में बहुजन समाज पार्टी के साथ हुआ सीट बंटवारा बाधा बन रहा है। शिरोमणी अकाली दल ने अमृतसर नॉर्थ सीट पहले ही बहुजन समाज पार्टी के लिए छोड़ दी थी और अनिल जोशी इसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। यही कारण है कि अनिल जोशी सीट वापिसी के बाद अकाली दल में शामिल होने चाहते हैं।

यहां पठानकोट सीट पर भी यही मामला अटक रहा था। मास्टर मोहन लाल को शिरोमणी अकाली दल अपनी पार्टी में शामिल तो करना चाहती है लेकिन सीट बंटवारे में पठानकोट सीट बहुजन समाज पार्टी के हवाले कर दी गई थी।

चार सीटों को वापिस चाहता है अकाली दल

शिरोमणी अकाली दल पंजाब की चार सीटों को बहुजन समाज पार्टी से वापिस लेना चाहता है। इसीलिए दोनों पार्टी में इस संबंधी चर्चा शुरू हो गई है लेकिन यह चर्चा अभी तक बसपा हाईकमान तक नहीं पहुंची है। शिअद अमृतसर नॉर्थ, पठानकोट, आनन्दपुर साहिब और मोहाली की सीट वापिस चाहता है। अमृतसर नॉर्थ सीट अनिल जोशी और पठानकोट सीट मास्टर मोहन लाल के लिए चाहिए तो आनन्दपुर साहब सीट को भाजपा के पूर्व मंत्री के लिए वापिस लेना चाहते हैं। यह पूर्व मंत्री भी अकाली दल के संपर्क में हैं। यहां मोहाली सीट अपने किसी चहेते के लिए सुखबीर बादल वापिस चाहते हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlink din , YouTube  पर फॉलो करें।