India Vs England: विराट कोहली पर बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, सभी खिलाड़ी हैरान!

India Vs England
India Vs England: विराट कोहली पर बीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, सभी खिलाड़ी हैरान!

Virat Kohli Out from England Series: नई दिल्ली। खेल की दुनिया से बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। जानकारी के अनुसार, बीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस् ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए इंडिया टीम का ऐलान कर दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी शुरूआती दो मैचों के बाद ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। India Vs England

राहुल-जडेजा की हुई वापसी | India Vs England

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन तीन मैचों में विराट कोहली उपलब्ध नहीं हैं। बीसीआई ने मीडिया को बताया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बाक मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। बीसीआई कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। वही रंवींद्र जडेजा और केएल राहुल की भारतीय टीम में फिर से वापसी हुई है।

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए इंडिया टीम: India Vs England

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

खेल संबंधित अन्य खबरें

आॅस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 11 रनों से हराया

डेविड वॉर्नर की 70 रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद ऐडम जम्पा के तीन विकेट की बदौलत आॅस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले टी-20 के रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 11 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही इस मैच में दो रिकार्ड भी बने। शॉन ऐबट एक ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में चार कैच पकड़ कर ब्रेट ली के तीन कैच के रिकार्ड को तोड़ा। इसके साथ ही आॅस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 में संयुक्त स्कोर 415 का रिकार्ड बना। 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की अच्छी रही और उसने सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। ब्रैंडन किंग ने 37 गेंदों में 53 रन और जॉनसन चार्ल्स ने 25 गेंदों में 42 रन बनाये। निकोलस पूरन 18 रन, कप्तान रोवमन पॉवेल 14 रन, शे होप 16 रन, आंद्रे रसल एक रन, शरफेन रदरफोर्ड सात रन और रोमारियो शेफर्ड दो रन बनाकर आउट हुये। जेसन होल्डर 34 और अकील हुसैन सात रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 202 रन ही बना सकी।

आॅस्ट्रेलिया की ओर से ऐडम जम्पा ने तीन विकेट लिये। मार्कस स्टॉयनिस को दो विकेट मिले। शॉन ऐबट, ग्लेन मैक्सवेल और जेसन बेहरनडॉर्फ ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले डेविड वॉर्नर के 36 गेदों में 70 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से आॅस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य दिया था। आज यहां वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी आॅस्ट्रेलिया की डेविड वार्नर और जोश इंग्लिस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 93 रन जोड़े। आॅस्ट्रेलिया का पहला विकेट जोश इंग्लिस के रूप में गिरा। उन्होंने 25 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाये। उन्हें होल्डर ने पॉवेल के हाथों कैच आउट कराया। 13वें ओवर में वार्नर 36 गेंदों मे 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन जोसफ का शिकार बने।

कप्तान मिचेल मार्श 16 रन, ग्लेन मैक्सवेल 10 रन, मार्कस स्टॉयनिस नौ रन और मैथ्यू वेड 21 रन बनाकर आउट हुये। टिम डेविड 37 रन और ऐडम जम्पा चार रन पर नाबाद रहे। आॅस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसल ने तीन विकेट लिये। अल्जारी जोसेफ को दो विकेट मिले। जेसन होल्डर और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here