Haldwani News: अवैध मस्जिद पर चला बुलडोजर, उपद्रवियों का पुलिस पर हमला, सीएम धामी ने लिया ये बड़ा फैसला

Haldwani News
Haldwani News: अवैध मस्जिद पर चला बुलडोजर, उपद्रवियों का पुलिस पर हमला, सीएम धामी ने लिया ये बड़ा फैसला

Haldwani News: देहरादून (एजेंसी)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को हल्द्वानी के बनफुलपुरा क्षेत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून और व्यवस्था ए.पी अंशुमान को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अवैध निर्माण को हटाये जाने के दौरान, पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों पर हुए हमले तथा क्षेत्र में अशान्ति फैलाने की घटना को सख्ती से लेते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त करवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Turmeric For Black Hair: सिर्फ एक चुटकी पीली हल्दी से करें सफेद बालों को काला, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

मुख्यमंत्री ने अपने आवास में उच्च स्तरीय बैठक लेते हुए उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिलाधिकारी, नैनीताल से निरंतर समन्वय बनाकर रखें। उन्होंने एडीजी, कानून व्यवस्था और जिलाधिकारी, नैनीताल को घटना के दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई कर क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा आगजनी और पथराव करने वाले एक-एक दंगाई की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाये। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों पर सख्त से सख्त करवाई की जाये। इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव/ एडीजी अमित सिन्हा, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, विनय शंकर पाण्डेय, अपर सचिव, जे. सी कांडपाल उपस्थित थे।

दंगाईयों को देखते ही गोली मारने के आदेश, कर्फ्यू लगाया गया | Haldwani News

उत्तराखंड में हल्द्वानी बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में अवैध निर्माण हटाने के दौरान गुरुवार को हुए भारी बवाल के बाद प्रदेश सरकार ने दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिये हैं। प्रभावित क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस घटना की आंच राजधानी देहरादून तक पहुंच गयी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार के साथ उच्चस्तरीय बैठक बुलायी और हालात की समीक्षा की। बैठक में दंगाइयों से सख्ती से निपटने और देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिये गये। धामी ने अधिकारियों को मौके पर शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश भी दिये। साथ ही लोगों से शांति बनाये रखने की भी अपील की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि किसी को भी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जानी चाहिए।

High Cholesterol Foods: हाई कोलेस्ट्रॉल के मरीज दिन में करें इन 4 चीजों का सेवन, मोम की तरह पिघलने लगेगा धमनियों में जमा बैंड कोलेस्ट्रॉल

इसी के मद्देनजर शुक्रवार को हल्द्वानी में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का भी फरमान जारी कर दिया गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और अन्य थानों से भी पुलिस बल एवं पीएसी को बुला लिया गया है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा और नमाज स्थल हटाने के दौरान आज शाम को भारी बवाल हो गया। एक खास समुदाय के लोगों ने अवैध निर्माण हटाने के दौरान हल्द्वानी नगर निगम की टीम, पुलिस और प्रशासन पर जबर्दस्त पथराव किया और यह क्रम कई घंटे तक चलता रहा। प्रदर्शनकारियों ने अंधेरा होते ही उग्र प्रदर्शन शुरू किया जिससे हालात बेकाबू हो गये। प्रदर्शनकारियों की ओर से पथराव करने पर पुलिस, प्रशासन और पत्रकारों के साथ अन्य लोग घायल हो गये।

प्रदर्शनकारियों ने अवैध निर्माण हटा रही निगम की जेसीबी मशीन को तोड़ दिया। बनभूलपुरा थाना के बाहर खड़ी मशीनों को भी आग के हवाले कर दिया। देखते देखते हालात बेकाबू हो गये। वरिष्ठा पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएस मीणा और डीआईजी योगम्बर सिंह रावत और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर डेरा डाल दिया है और रात तक भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिये कई राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े। हालात बेकाबू होते ही शाम को हल्द्वानी बाजार भी बंद हो गया। हालात बेकाबू होते ही जिलाधिकारी वंदना ने प्रभावित क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया। साथ ही पीएसी और पुलिस बल भी मौके पर बुला लिया गया। जिला प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर कल हल्द्वानी के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों के साथ ही कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फरमान जारी कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here