Petrol-Diesel Price Today: देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें क्या है ताजा भाव

Petrol-Diesel Price Today
Petrol-Diesel Price Today: देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें क्या है ताजा भाव

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। Petrol-Diesel Price Today: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी जारी नरमी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे। तेल विपणन करने वाली प्रमुख कंपनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कापोर्रेशन की वेबसाइट पर जारी दरों के अनुसार, देश में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में इनकी कीमतों के यथावत रहने के साथ ही मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर रहा। Petrol-Diesel Price Today

वैश्विक स्तर पर आज अमेरिकी क्रूड 0.82 प्रतिशत टूटकर 76.21 डॉलर प्रति बैरल और लंदन ब्रंट क्रूड 0.90 प्रतिशत उतरकर 81.45 डॉलर प्रति बैरल पर रहा। देश के चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत इस प्रकार रही। उधर, आंध्रप्रदेश, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Petrol-Diesel Price Today

  • महानगर……………….पेट्रोल………………डीजल ( रुपये प्रति लीटर)
  • दिल्ली ………………..96.72……………….89.62
  • मुंबई …………………106.31…………….. 94.27
  • चेन्नई………………..102.73……………….94.33
  • कोलकाता…………….106.03……………….92.76

जानें कच्चे तेल की कीमत | Petrol-Diesel Price Today

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज (सोमवार) ब्रेंट क्रूड आॅयल 81.74 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गए हैं और डब्ल्यूटीआई क्रूड का दाम आज 76.38 प्रति बैरल है। पिछले दिनों इन कीमतों में कमी देखी जा रही थी. हालांकि, भारतीय तेल कंपनियों ने सोमवार, 12 फरवरी को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देश के विभिन्न शहरों में वाहन ईंधन के भाव जस के तस हैं। गौरतलब हैं कि कि राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न शहरों में तेल के भाव अलग होते हैं।

यह भी पढ़ें:– सिर्फ एक क्लिक पर मिलेगी हरियाणा की सरकारी सेवाओं की जानकारी व सुविधाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here