Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांव फिरोजपुर बांगर में किया ग्रामीणों से संवाद, साथ ही प्राचीन शुकदेव आश्रम में किये शुकदेव मन्दिर के दर्शन

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांव फिरोजपुर बांगर में किया ग्रामीणों से संवाद, साथ ही प्राचीन शुकदेव आश्रम में किये शुकदेव मन्दिर के दर्शन

जनसभा पर एल सी डी के द्वारा किसानों के लिये चलाई जा रही योजनाओं को दिखाया गया

मोरना (सच कहूँ/राहुल कुमार प्रजापति)। Yogi Adityanath: देश भर में चलने वाली ग्राम परिक्रमा यात्रा का आयोजन भाजपा के किसान मोर्चा द्वारा किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। व कार्यक्रम स्थल पर एक जनसभा को सम्बोधित किया। जिसके उपरांत निकटवर्ती गाँव फ़िरोजपुर बाँगर में मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से सीधे संवाद किया। इसके पूर्व मुख्यमंत्री शुकदेव आश्रम पहुँचे जहाँ उन्होंने शुकदेव मन्दिर के दर्शन कर बृह्मलीन महान संत स्वामी कल्याण देव महाराज को नमन किया व आश्रम के अधीष्ठा स्वामी ओमानन्द महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।

मुज़फ्फरनगर के प्राचीन प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शुकतीर्थ में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि डबल इंजिन की सरकार जो कहती है कर दिखाती है। अपने आधा घण्टा के सम्बोधन में कहा कि शुकतीर्थ से ग्राम परिक्रमा का शुभारंभ अलौकिक अविस्मरणीय है। 500 वर्षो की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण व प्राण प्रतिष्ठा का काम प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया गया है। अयोध्या में आज लाखों श्रद्धालु प्रतिदिन भगवान के दर्शन कर जीवन धन्य कर रहे हैं।

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा व चौधरी चरण को भारत रत्न सम्मान समय का संयोग है। किसानों के सहयोग से भाजपा तीसरी बार केन्द्र में सरकार बनाएगी। पूर्व की सरकारों को दंगे होते थे। मुज़फ्फरनगर के दंगे को कौन नही जानता आज इसी जनपद के गुड़ देश विदेश में अपनी मिठास बिखेर रहा है।पिछले सात वर्षों में प्रदेश में कोई दंगा नही हुआ और होगा भी नही।आज प्रदेश की मिले मात्र एक सप्ताह में गन्ने का भुगतान कर रही है। पूर्व की सरकार में किसान गन्ना भुगतान के लिये आंदोलन करने को मजबूर होता था। करोड़ो किसानों को सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। 9 संकल्प लेकर ग्राम परिक्रमा यात्रा किसानों बीच जायेगी। किसानों से बात करेगी। उनके सुझावों को सरकार के संकल्प पत्र में समाहित किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने जनपद के अनेक चयनित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भेंट कर व शॉल पहनाकर सम्मानित किया मंच पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल द्वारा गुड़ भेँट किया गया। व मंच पर मुख्यमंत्री को हल भेंट किया गया। Yogi Adityanath

कार्यक्रम को केंद्रीय राज्य मन्त्री डॉ.संजीव बालियान वराष्ट्रीय अध्यक्ष किसान मोर्चा राजकुमार चाहर,प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा कामेश्वर सिंह ,प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी सम्बोधित किया। मन्त्री कपिलदेव अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिशोदिया, जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल, क्षेत्रीय मन्त्री किसान मोर्चा व कार्यक्रम आयोजक अमित राठी, एम एल सी वन्दना वर्मा, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजू अहलावत , पूर्व सांसद भारतेन्द्र सिंह,राजपाल सैनी,अनुराधा चौधरी, तेजा गुर्जर, दिनेश खटीक, सोमेन्द्र तोमर, धर्मपाल सिंह।

केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने अपने सम्बोधन में कहा कि छह महीने के अंदर दूसरी बार मुख्यमंत्री इस पवित्र क्षेत्र की भूमि शुकतीर्थ पर पधारे हैं। 65 करोड़ रुपये मोरना शुगर मिल के नवीनीकरण के लिए देने पर सीएम योगी का आभार जताया। हमारा काम तो मांगना ही है, मुख्यमंत्री से मोरना शुगर मिल का विस्तारीकरण भी करा दें तो किसानों की बड़ी मांग पूरी होगी। दस वर्ष 2014 से 2024 हो चुके हैं। देश और यूपी के साथ ही मुजफ्फरनगर में भी बहुत कुछ बदला है। पहले इस जिले को क्राइम केपिटल कहा जाता था। यहां से गुजरने वाले गाड़ियों के शीशे बंद कर उत्तराखंड में खुलते हैं।

जबसे सीएम का पद योगी ने संभाला है तभी से हाईवे पर बड़े होटल बने हैं और यहां लोग बैखौफ होकर रूकते हैं। विकास की बात करें तो बहुत कुछ इस जिले को मिला है। ग्रामीण क्षेत्रों में 4 घंटे बिजली मिलती है, आज हम इसे 18 घंटे तक लाये हैं, जल्द ही गांवों में 24 घंटे बिजली मिलती है। मुजफ्फरनगर जनपद को डार्क जोन से बाहर किया, किसानों को अपने खेत से मिट्टी उठाने की इजाजत मिली है। किसानों के लिए टयूबवैल की बिजली बिल्कुल फ्री कराई है। आज किसानों को पैसा बच रहा है। इस सरकार ने किसानों के लिए काम करने का प्रयास किया है। जिले की आठ में से सात शुगर मिलें 14 दिन के भीतर भुगतान कर रही हैं। पहले किसान शुगर मिल चलवाने के लिए लड़ता था। इस सरकार ने कोरोना काल में भी मिलों को बंद नहीं होने दिया।

बोले योगी-पुलिस भर्ती में छूट संजीव बालियान ने बढ़वाई

मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंच पर केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान का नाम लेकर ये साफ कर दिया कि पुलिस भर्ती के लिए युवाओं की समस्या पर मंत्री संजीव बालियान उनसे मिले थे, हमने उनकी बात को माना और युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देने के लिए आयु सीमा में छूट का दायरा भी बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने चै. चरण सिंह को भी याद किया।

सीएम ने श्रद्धा भक्ति से भागवत पीठ में किया दर्शन पूजन

मोरना। अपना निर्धारित कार्यक्रम बदलकर सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीपैड से सीधे भागवत पीठ श्री शुकदेव आश्रम पहुंचे। पीठाधीश्वर स्वामी ओमानन्द महाराज ने सीएम को माला पहनाकर स्वागत किया। और उन्होंने प्रणाम कर कुशल क्षेम पूछा। समाधि मंदिर में उन्होंने शुकतीर्थ के जीर्णोद्धारक, शिक्षा ऋषि वीतराग स्वामी कल्याणदेव जी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित की और संत विभूति की दिव्य प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उनकी राष्ट्र और समाज सेवाओं को नमन किया। सीएम ने कहा कि शुकतीर्थ का समुचित विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में है। शुकतीर्थ विकास परिषद के गठन से वीतराग स्वामी कल्याणदेव के तीर्थ से जुड़े सपने पूरे होंगे।

योगी (Yogi Adityanath) ने अक्षय वट की परिक्रमा कर श्री शुकदेव मंदिर में दर्शन पूजन किया। कथाव्यास अचल कृष्ण शास्त्री के नेतृत्व में पूजा पाठ संपन्न हुआ। पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद महाराज ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपने राम जन्मभूमि अयोध्या धाम का जिस पुरुषार्थ से उद्धार किया है, वैसे ही अब शुकतीर्थ को भी चमकाये। तीर्थ के संत- महात्मा आपके सदैव ऋणी रहेंगे। सीएम ने भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार शुकतीर्थ की उन्नति को प्रतिबद्ध है। इस मौके पर राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया, ट्रस्टी ओमदत्त देव, ट्रस्टी नरेंद्र शर्मा, ट्रस्ट सचिव कुंवर देवराज पंवार, रामवीर सिंह, कथाव्यास अचल कृष्ण शास्त्री, आशीष शास्त्री, सुमन शास्त्री, दीपक मिश्रा, विक्रम सिंह बालियान, रमेश मालिक, अरुण धीमान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:– शोभित यूनिवर्सिटी मेरठ के वार्षिक उत्सव में शिखर शिक्षा सदन की छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here