Congress: लोकसभा में फतह किया एक मोर्चा, अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा भी फतह करेगी कांग्रेस – हुड्डा

Kharkhoda News
Kharkhoda News : लोकसभा में फतह किया एक मोर्चा, अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा भी फतह करेगी कांग्रेस - हुड्डा

खरखोदा (सच कहूँ/हेमंत कुमार)। Bhupinder Singh Hooda: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी सरकार पेपर लीक और भर्ती घोटालों के जरिए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। राष्ट्रीय स्तर पर नीट और यूजीसी नेट हो या फिर हरियाणा में होने वाले एक के बाद एक भर्ती घोटाले, देश व प्रदेश हर स्तर पर बीजेपी की कारगुजारियां उजागर हो रही हैं। हुड्डा आज सोनीपत में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। Kharkhoda News

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में कांग्रेस नीट और नेट पेपर घोटालों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। हरियाणा में लगातार कांग्रेस ऐसे मुद्दे को सड़क से लेकर विधानसभा तक उठाती आई है। लेकिन, बीजेपी ने कभी अपनी कारगुजारियों से सबक नहीं लिया। इसलिए लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया। हुड्डा ने सोनीपत से कांग्रेस उम्मीदवार पं. सतपाल ब्रह्मचारी को जितवाने के लिए तमाम मतदाताओं व कार्यकर्ताओं का आभार जताया और उन्हें इस जीत के लिए बधाई दी। विधानसभा की अगली निर्णायक लड़ाई के लिए कार्यकताओं में जोश भरा।

उन्होंने कहा कि एक मोर्चा फतह करने के बाद अब हमें अगला मोर्चा जीतने की तैयारी करनी है। इसके लिए जरूरी है कि जनसंपर्क को और बढ़ाया जाए। 36 बिरादरी में जाकर मौजूदा सरकार की विफलताओं के बारे में बताया जाए। जनता को बताना जरूरी है कि जो हरियाणा 2014 से पहले कांग्रेस सरकार के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खेल-खिलाड़ी, बुजुर्गों, किसानों के सम्मान, कानून व्यवस्था और खुशहाली में देश का नंबर वन राज्य था, उस हरियाणा को भाजपा ने बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे में नंबर वन बना दिया है। इसीलिए जनता इस बार कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है। Kharkhoda News

कांग्रेस सरकार बनने पर प्रत्येक बुजुर्ग को ₹6000 पेंशन और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा। जनता को महंगाई से राहत देने के लिए कांग्रेस 300 यूनिट मुफ्त बिजली और ₹500 में गैस सिलेंडर देगी। बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए खाली पड़े 2 लाख पदों को योग्यता अनुसार मेरिट के आधार पर पक्की भर्ती से भरा जाएगा। गरीब, एससी और ओबीसी परिवारों के लिए फिर से 100 गज के मुफ्त प्लॉट आवंटन की स्कीम शुरू की जाएगी और इस बार उनके लिए दो कमरे का मकान भी बनाया जाएगा। साथ ही पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का पूर्ण लाभ देने के लिए क्रीमी लेयर की लिमिट को 8 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। बीजेपी ने लिमिट को 8 लाख से घटाकर 6 लाख किया है।

नीट जैसी परीक्षाओं में धांधली कर बीजेपी युवाओं को बनाना चाहती है मुन्नाभाई एमबीबीएस- उदयभान | Kharkhoda News

चौधरी उदयभान ने भी पंडित सतपाल ब्रह्मचारी जैसे ईमानदार व चरित्रवान नेता को जितवाने के लिए जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सतपाल ब्रह्मचारी जैसे नेता का राजनीति में आना और सफल होना जरूरी है क्योंकि ऐसे नेता नि:स्वार्थ भाव से जनता की सेवा करते हैं।

नीट पेपर घोटाले पर बोलते हुए चौधरी उदयभान ने कहा कि अपनी कारगुजारी को छिपाने के लिए सरकार ने नीट का रिजल्ट उसी दिन घोषित किया, जिस दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। जबकि यह रिजल्ट 14 जून को आना था। लेकिन जानबूझकर इसे 4 जून को घोषित किया गया। लेकिन पेपर में इतने बड़े स्तर पर धांधली हुई कि यह छिपाए नहीं छिप पाई। आज देश और प्रदेश की सत्ता में बैठी भाजपा पूरी तरह भर्ती घोटालों में लिप्त है। ऐसा लगता है कि बीजेपी नीट जैसी परीक्षाओं में धांधली करके सरकार युवाओं को मुन्ना भाई एमबीबीएस बनना चाहती है। इसके विरुद्ध पूरे देश में कांग्रेस ने अभियान चलाया है और एनएसयूआई ने भी हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है। इससे प्रदेश के प्रत्येक विद्यार्थी व उनके अभिभावकों को जुड़ना चाहिए क्योंकि यह उनके बच्चों और देश के भविष्य से जुड़ा हुआ मसला है।

चौधरी उदयभान ने कहा कि हरियाणा में भी सीईटी से लेकर एचसीएस तक भर्तियों में एक के बाद एक घोटाले हो रहे हैं। इस सरकार के दौरान एचसीएस (2023), सीईटी (2023), एसआई भर्ती (मार्च 2022), डेंटल सर्जन (दिसंबर 2021), पुलिस कांस्टेबल भर्ती (अगस्त 2021), ग्राम सचिव भर्ती (12 जनवरी 2021), क्लर्क भर्ती पेपर लीक (दिसंबर 2016), क्लर्क भर्ती (बिजली विभाग), एक्साइज इंस्पेक्टर (दिसंबर 2016), एग्रीकल्चर इंस्पेक्टर (जुलाई 2017), कंडक्टर भर्ती पेपर (सितंबर 2017), आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती, आबकारी इंस्पेक्टर, नायब तहसीलदार भर्ती, पीटीआई भर्ती, HTET पेपर लीक (नवम्बर 2015), केंद्रीय विद्यालय संगठन प्राइमरी टीचर (अक्टूबर 2015), असिस्टेंट प्रोफेसर कॉलेज भर्ती (फरवरी 2017), बी-फार्मेसी (जुलाई 2017) समेत 30 से ज्यादा पेपर लीक और भर्ती घोटाले हो चुके हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर पाक-साफ भर्तियां करना और युवाओं को घोटालों से निजात दिलाना हमारा मकसद है।

आगामी विधानसभा चुनाव में सोनीपत लोकसभा की सभी 9 विधानसभा सीटों पर जीतेगी कांग्रेस – ब्रह्मचारी

सासंद सतपाल ब्रह्मचारी ने एकबार फिर टिकट के लिए पार्टी नेतृत्व और चुनाव में जी-जान से मेहनत करने के लिए कांग्रेसजनों का आभार जताया। उन्होंने सोनीपत से जितवाने के लिए तमाम मतदाताओं का दिल की गहराई से धन्यवाद किया और कहा कि अब लोकसभा क्षेत्र की आवाज उठाना उनकी जिम्मेदारी है। इसबार विधानसभा चुनाव में सोनीपत लोकसभा की सभी 9 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

इस मौके पर पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक, विधायक जगबीर मलिक,विधायक जयवीर बाल्मिकी, विधायक सुरेंद्र पवार,विधायक इंदुराज नरवाल,पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व विधायक एवम सोनीपत कांग्रेस के प्रभारी संत कवार पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया,पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना,पूर्व विधायक पदम दहिया, प्रोफेसर वीरेंद्र, मनोज बागड़ी, सुरेंद्र शर्मा,जोगेंद्र दहिया, मनोज रिढ़ाऊ, सुरेंद्र दहिया, सुरेंद्र छिकारा,कपूर नरवाल, बिजेंद्र आंतिल, संजय खत्री, सुरेश जोगी, सुरेश त्यागी, रणधीर मलिक, कुलबीर सरोहा, गल्लू रापड़िया,मनीराम नंबरदार, अशोक सरोहा, अशोक शर्मा, राजीव सरोहा, मंजीत गहलावत मौजूद रहे। Kharkhoda News

यह भी पढ़ें:– कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के महात्मा गांधी ऑल इंडिया सर्विसेज कोचिंग संस्थान के विद्यार्थियों की बडी उपलब्धि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here