10 साल बाद अपनों से मिला दलबीर गिल

0
204
Dalbir Gill Met Family

अपना फर्ज सेवा सोसायटी के प्रयास से परिजनों को मिला दलवीर

सच कहूँ/तरसेम सिंह
जाखल। जिला फतेहाबाद के खंड जाखल में पड़ते गांव तलवाड़ी का एक युवक 10 वर्ष पहले गुम हो गया था। युवक की एक वीडियो वायरल होने के बाद ‘अपना फर्ज सेवा सोसायटी’ के सहयोग से उसे पंजाब स्थित बाघा बॉर्डर के पास एक जमींदार के यहां से सही सलामत बरामद किया गया है। जानकारी देते हुए सरपंच सतीश कुमार ने बताया की उनके पास पटियाला स्थित से “अपना फर्ज सेवा सोसायटी” के प्रधान पाल खरोड़ की कॉल आई, जिसमें उन्होंने पूछा कि आपके गांव का कोई व्यक्ति गुम है क्या? तो मुझे तुरंत अपने गांव के युवक दलबीर की याद आई और मैंने हां कहां। उन्होंने कहा कि आपका वह युवक सही सलामत है और पंजाब स्थित बाघा बॉर्डर के पास है।

उसके बाद हमने परिजनों से संपर्क किया और गत सोमवार को दलबीर के ताया का बेटा जापान, शीतल, बहादुर, संजीव, गुरतेज ढेर, नरेश, बिकर चांदपुरा और गांव के नंबरदार व पूर्व सरपंच जग्गी सिंह इत्यादि सहित संस्था सदस्यों को साथ लेकर वहां पर पहुंचे तो 10 सालों से लापता दलबीर अपनी मां से लिपट कर रोने लगा। परिजन भी उसे देखकर खुशी से फुले नहीं समा रहे थे। वहीं संस्था के सचिव रोहित दुबे ने बताया कि उनकी संस्था देश के विभिन्न हिस्सों में वर्षों से खोए हुए युवकों को ढूंढ कर परिजनों से मिलाने का कार्य कर रही है और सोशल मीडिया पर संस्था काफी एक्टिव रहती है।

जीने की मिल गई आस: सत्या देवी

मां सत्या देवी ने बताया कि 10 वर्ष पहले उसका यह जवान बेटा गुम हो गया था जिसको
बहुत तलाश किया परंतु नहीं मिला। इस दौरान उसके पिता अमरीक सिंह व बड़े भाई कश्मीर आजाद
का भी निधन हो गया। परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूटा हुआ था। लेकिन अब उसका पुत्र मिलने पर उसकी जीने की आस बढ़ चुकी है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह

इस संबंध में थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा इस मामले में परिवार जनों की तरफ से कोई जानकारी नहीं है। अगर 10 वर्ष पहले कोई गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज हुई है तो उसके लिए भी परिवारिक सदस्यों ने नहीं अवगत करवाया। अगर परिवारिक सदस्य चाहेंगे तो जो कार्रवाई बनती है अमल में लाई जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।