डेंगू पीड़ितों के लिए फरिश्ते बने ‘डेरा अनुयायी’

0
316
blood donation

बठिंडा शहर में डेंगू मरीजों की संख्या हुई 756, शुक्रवार को भी 6 मरीज मिले

बठिंडा (सच कहूँ/सुखनाम)। डेरा सच्चा सौदा सरसा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन वचनों पर अमल करते स्थानीय ब्लॉक बठिंडा की साध-संगत मानवता भलाई के 135 कार्यों में दिन रात लगी हुई है। मौजूदा समय में शहर में डेंगू मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। सेहत विभाग अनुसार शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या 756 हो गई है जबकि शुक्रवार को 6 डेंगू के नए मरीज मिले हैं। शहर की अनेक संस्थाएं डेंगू पीड़ितों के लिए खूनदान करने में जुटी हुई हैं। वहीं ब्लॉक बठिंडा के सेवादारों ने खूनदान समिति के जिम्मेदारों के नेतृत्व में डेंगू के मरीजों के लिए लगातार रक्तदान किया जा रहा है। जब भी किसी सेवादार को खूनदान करने के लिए बुलाया जाता है तो वह बिना देरी किए डेंगू पीड़ितों के लिए खूनदान के लिए पहुँच रहे हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खूनदान समिति के सेवादार विशाल इन्सां ने बताया कि डेंगू पीड़ितों के परिवारों की ओर से लगातार ब्लॅड के लिए संपर्क किया जा रहा है। बीती रात लगभग पौने 11 बजे एक 11 साल की डेंगू पीड़ित बच्ची को सेवादार कपिल इन्सां, राजा इन्सां और नितेश इन्सां की ओर से गुरु नानक देव चैरिटेबल ब्लॅड बैंक में पहुँच कर खूनदान किया गया। इसी तरह एक और मरीज संदीप कुमार के लिए जगसीर इन्सां और शैली इन्सां की ओर से मैक्स अस्पताल के ब्लॅड बैंक और मरीज सतीश कुमार के लिए सेवादार अविनाश इन्सां द्वारा गुप्ता अस्पताल ब्लॅड बैंक में पहुँच कर खूनदान किया गया है। इस मौके मरीजों के परिवारों ने रक्तदानी सेवादारों का तहदिल से धन्यवाद किया।

पहली बार खूनदान कर मिला सुकून

लगभग 46 बार खूनदान कर चुके ब्लॉक बठिंडा के बिजली समिति के सेवादार दलजीत वर्मा इन्सां (जीती) के सुपुत्र नितेश इन्सां की तरफ से भी बीती रात डेंगू पीड़ित मरीज के लिए खूनदान किया गया। नितेश इन्सां ने बताया कि उनके पिता जब भी खूनदान करने जाते थे तो उसका दिल भी रक्तदान करने को करता था परंतु उम्र छोटी होने के कारण ऐसा संभव नहीं था। आज पहली बार रक्तदान कर उसे बहुत सुकून मिला है और वह आगे से भी लगातार रक्तदान करता रहेगा।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।