Budget: इस बजट में भी विकास कार्यों के लिए हर विधानसभा को 25-25 करोड़ रुपए देगी सरकार – दुष्यंत चौटाला

Dushyant Chautala
Budget: इस बजट में भी विकास कार्यों के लिए हर विधानसभा को 25-25 करोड़ रुपए देगी सरकार – दुष्यंत चौटाला

खरखौदा (सच कहूँ/हेमंत कुमार)। उपमंडल के गांव सोहटी मे जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि हरियाणा के वर्ष 2024 के आने वाले बजट में प्रत्येक विधानसभाओं को 25-25 करोड़ रुपए का आवंटन किया जाएगा ताकि प्रदेश के विकास को और मजबूती मिले। गांव में पहुंचने पर सरपंच जितेंद्र राणा ने बुके देकर स्वागत किया। व गांव की समस्याओं का मांग पत्र सोंपा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने बीते सवा चार साल में बीस हजार किलोमीटर की गांवों की सड़कों का निर्माण करवाया है।

बड़ी संख्या में नए एक्सप्रेस-वे और राष्ट्रीय राजमार्ग बने है। दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि खरखौदा में मारुति का प्लांट क्षेत्र की दिशा और दशा बदल देगा। अभी से जमीनों के भाव आसमान छूने लगे हैं, जिसका सीधा लाभ किसानों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मारुति प्लांट के कारण अन्य सैंकड़ों कंपनियों ने भी यहां अपने प्लांट स्थापित करने के लिए जमीन ली है, इससे हजारों स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने जेजेपी कार्यकर्ताओं को जननायक चौधरी देवीलाल की बात याद करवाते हुए कहा कि वे पार्टी की हवा बनाने की बात करते थे, जिससे राज आता हैं और अब हवा बनाने का समय है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता प्रचार-प्रसार में कमी न छोड़ें क्योंकि राज में हिस्सेदारी मिलने से जनहित में बहुत सारे ऐतिहासिक काम करवाएं गए हैं, जिन्हें जन-जन तक पहुंचाएं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब किसानों को फसल बेचने के लिए मंडियों में कई-कई दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ता तुरंत किसान फसल बेचकर आ जाते हैं और सरकार निर्धारित समयावधि में सीधा भुगतान किसान के खातों में करती है।

वहीं सीएससी सेंटरों के माध्यम से गांवों में छह सौ से अधिक सरकारी सेवाएं पहुंचाने का काम किया है। अब फर्द, पीला राशन कार्ड, विभिन्न प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कार्यालयों में जाने की जरूरत नहीं पड़ती, 60 साल की आयु सीमा पूर्ण होते ही बुढ़ापा पेंशन बन जाती है। वर्तमान सरकार ने सरकार ने पूर्व कांग्रेस शासन के 12 टोल भी समाप्त किए है। कांग्रेस दुष्प्रचार करने में आगे रहती है जिन्हें अब मजबूती से जवाब देना होगा। सोनीपत में विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ग्रामीणों की मांगों और समस्याओं की सुनवाई करते हुए उनका समाधान किया। डिप्टी सीएम ने खरखौदा, थाना कला, गढी सिसाना गांव में भी जनसभा को संबोधित किया। Dushyant Chautala

गांव के सरपंच जितेंद्र राणा ने गांव में कम्युनिटी सेंटर बनवाने, ट्रेन को कवर करवाने, गांव के सरकारी स्कूल को अपग्रेड करने, रामलीला ग्राउंड बनवाने आदि मांगे उपमुख्यमंत्री के सामने रखी। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राज सिंह दहिया, चेयरमैन सुमित राणा, महिला की जिलाध्यक्ष रजनी मलिक, सुरेंद्र मलिक, जोनी लठवाल, बलजीत मलिक,ओमप्रकाश रसोई, संदीप गहलावत, रोहताश दहिया, संदीप भनवाला, संदीप ठरू, प्रदीप बड़वासनी, राजू धानक, उपमंडल अधिकारी ज्योति मित्तल व बीडीपीओ दीपिका शर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी सुजाता खत्री आदि व्यक्ति मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:– महापौर महिला सफाईकर्मियों पर अभद्र टिप्पणी मामले में माफी मांगें: डॉली शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here