कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर शिक्षा विभाग सतर्क

0
311
Corona-Story

मंगलवार को पहली से बारहवीं कक्षा के 220 विद्यार्थियों का 99 डिग्री सेल्सियस से अधिक मिला तापमान

सच कहूँ/सुनील वर्मा
सरसा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर स्कूलों में विशेष सावधानी बरती जा रही है। स्कूलों में थर्मल स्केनिंग से विद्यार्थियों का तापमान जांचा जा रहा है। स्कूलों में मंगलवार को पहली से बारहवीं कक्षा के 220 विद्यार्थियों का 99 डिग्री सेल्सियस से तापमान अधिक मिला। जिस पर विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं करने दिया गया। स्कूलों से विद्यार्थियों को वापस घर भेज दिया। स्कूलों में मंगलवार को विद्यार्थियों की संख्या अधिक नजर आई। जिला शिक्षा अधिकारी संतकुमार बिश्नोई ने राजकीय स्कूल खैरेंका में निरीक्षण भी किया।

पहली से तीसरी के 110 बच्चों का मिला अधिक तापमान

स्कूलों में पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए लंबे समय बाद बुधवार से पढ़ाई का दौर शुरू हुआ। स्कूलों में पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों का तापमान जांचा गया। जिसमें 110 विद्यार्थियों का अधिक तापमान मिला। इसी के साथ चौथी से आठवीं कक्षा के 94 विद्यार्थियों का अधिक तापमान मिला। वहीं नौवीं से बारहवीं कक्षा के 16 विद्यार्थियों का अधिक तापमान मिलने पर प्रवेश नहीं मिला।

आनलाइन प्रक्रिया जारी रहेगी

सरकारी व निजी स्कूलों में पढ़ाई के साथ साथ आनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी। जिससे स्कूल नहीं आने वाले विद्यार्थी पढ़ाई से जुड़े रहे। शिक्षा विभाग ने आदेश देकर आनलाइन प्रक्रिया पहले की तरह जारी रखने के लिए कहा गया है। संक्रमण से बचाव के लिए स्कूल में पहुंचने के बाद बच्चों को सुरक्षा घेरे में रहना होगा।

‘‘स्कूलों में कोविड 19 को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है। स्कूलों में आने वाले विद्यार्थियों का तापमान जांचा जा रहा है। स्कूलों में 220 विद्यार्थियों का तापमान अधिक मिला है। जिस पर विद्यार्थियों को वापस घर भेजे गये हैं।
-आत्मप्रकाश मेहरा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, सरसा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।