एवेरेस्ट विजेता मनीषा ने फतेह किया ‘माउंट फ्रेंडशिप पीक’

Everest winner Manisha sachkahoon

सच कहूँ/विनोद शर्मा, फतेहाबाद। जिला फतेहाबाद की एकमात्र एवेरेस्ट विजेता बेटी मनीषा पायल (Everest winner Manisha) ने हिमाचल प्रदेश की बफ्रीली पहाड़ियों का ‘माउंट फ्रेंडशिप पीक’ फतेह किया। पीर पंजाल पहाड़ियों की श्रृंखला के ‘माउंट फ्रेंडशिप पीक’ को टीम सदस्यों संग फतेह करते हुए मनीषा ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडे के साथ-साथ जिन्दगी संस्था का ध्वज भी फहराया।

गौरतलब है कि बीते सप्ताह ही जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार से आशीर्वाद लेकर गांव बनावली निवासी महेन्द्र पायल की बेटी मनीषा पायल ‘माउंट फ्रेंडशिप पीक’ फतेह करने के मिशन पर निकली थी। एक सप्ताह बाद उसने इस साढ़े 5 हजार मीटर उंची बफीर्ली चोटी को फतेह करके एक और उपलब्धि अपने नाम जोड़ते हुए जिला का नाम रोशन किया है।

इस मिशन को मनीषा (Everest winner Manisha) ने बतौर टीम लीडर पूरा किया, जिसमें उसके साथ देश के यूपी, उड़ीसा, दिल्ली, मुम्बई, सिक्किम आदि राज्यों के 20 पर्वतारोही टीम का हिस्सा रहे। फतेहाबाद की बेटी मनीषा की इस जीत पर जिले के लोगों में भी खुशी की लहर दौड़ रही है और मनीषा को जीत की शुभकामनाएं दी जा रही हैं।

जिन्दगी संस्था अध्यक्ष हरदीप सिंह ने दी शुभकामनाएं

मनीषा क्षेत्र की प्रमुख सामाजिक संस्था जिन्दगी से लंबे समय से जुड़ी रही है, इसलिए एवेरेस्ट के बाद इस चोटी पर भी उसने राष्ट्रीय ध्वज के साथ-साथ संस्था का ध्वज भी फहराया। मनीषा की इस उपलब्धि पर जिन्दगी संस्था अध्यक्ष हरदीप सिंह, कोर कमेटी प्रभारी एडवोकेट प्रशांत शर्मा, जिला सेवा निवृत पुलिस कर्मचारी एसोसिएशन प्रधान रणधीर डबास, उत्तराखंड सभा प्रधान भारत रावत, समाजसेवी बलजीत सिंह माजरा, मुकेश भदरेचा, विकास गावड़ी, गुलशन रहेजा, अमित मेहता, अनिल चौधरी, सिमरनजीत सिंह गिल, पंजाब सिंह, सुरेन्द्र नायक आदि ने इसे हर्ष का विषय बताया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here