जाखल में किसानों ने किया रोड जाम

  • किसान संघर्ष समिति ने कड़ैल चौक तो भाकियू ने चुलड़ बैरियर पर लगाया जाम

जाखल। (सच कहूँ/तरसेम सिंह) संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जाखल में किसान संघर्ष समिति ने कड़ेल बैरियर पर व भारतीय किसान यूनियन ने चुलड़ बैरियर पर 4 घंटे तक रोड जाम किया। यहां किसानों ने धरना देते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सुबह 11 बजे किसान संघर्ष समिति के ब्लॉक प्रधान लाभ सिंह उदयपुर उप प्रधान जगसीर सिंह जग्गी ट्रक यूनियन जाखल प्रधान बलकार सिंह के अलावा अन्य समिति सदस्यों के नेतृत्व में यहां पर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया समिति के प्रधान लाभ सिंह उदयपुर ने बताया कि केंद्र सरकार ने किसान आंदोलन में यह आश्वासन दिया था की एमएसपी की गारंटी पर कानून लागू किया जाएगा।

इस शर्त पर उन्होंने किसान आंदोलन को खत्म किया था। लेकिन आंदोलन खत्म होने के कई महीनों बाद भी एमएसपी गारंटी पर कानून नहीं बनाया गया केंद्र सरकार ने यह भी समझौता किया था कि किसानों पर किसान आंदोलन के दौरान जो मुकदमे दर्ज किए गए हैं वह भी वापस लिए जाएंगे लेकिन किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमों को भी वापस नहीं लिया गया इसके अलावा लखीमपुर खीरी में शहीद हुए किसानों के दोषियों को भी सजा दिलाने का सरकार ने भरोसा दिया था लेकिन इस पर भी सरकार अपने वायदे पर खरी नहीं उतरी इसी को लेकर आज उन्होंने यहां पर रोष प्रदर्शन किया है। इस दौरान उन्होंने शहीद उधम सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किसानों ने उन्हें श्रद्धांजलि भी दी।

अपने वायदे से मुकर रही सरकार

भारतीय किसान यूनियन उगरहां के प्रदेशाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह उगरांहा ने कहा कि सरकार ने उनके साथ धोखा किया है। किसान आंदोलन को समाप्त करवाने के लिए उन्हें भरोसा दिया था कि एमएसपपी गारंटी पर कानून बनेगा, किसानों पर दर्ज मुकदमें रदद होंगे लेकिन सरकार अपने वायदे पर मुकर गई। आज सरकार को फिर से उनके वायदों को याद करवाने के लिए ही वह धरना देने के लिए मजबूर हैं। किसानों ने कड़े चौक पर 4 घंटे तक धरना देते हुए जाम लगाए रखा। किसानों के इस रोड जाम को लेकर टोहाना से डीएसपी जाकिर हुसैन के अलावा जाखल से सब इंस्पेक्टर शादी राम पुलिस टीम सहित मौके पर मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here