Weather Update Today: इन राज्यों में झमाझम बारिश के आसार हरियाणा,पंजाब, यूपी में मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update Today
Weather Update Today: इन राज्यों में झमाझम बारिश के आसार? हरियाणा,पंजाब, यूपी में मौसम विभाग का अलर्ट

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। Weather Update Today: हरियाणा समेत उत्तर भारत में अब तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। देश के कई राज्यों में तो सुबह-सुबह घना कोहरा छाने लगा है। वहीं इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में उत्तर भारत सहित देश भर में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार,  बहार, यूपी, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, झारखंड, तेलंगाना में हल्की बारिश हो सकती है।

Visa Free Entry: खुशखबरी: थाईलैंड, श्रीलंका व मलेशिया के बाद अब यह देश भी भारतीयों को देगा वीजा फ्री एंट्री

अगले 24 घंटे कहां-कहां होगी बारिश | Weather Update Today

मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश में शनिवार को घना कोहरा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा बिहार में 10 दिसंबर तक और नॉर्थईस्ट राज्यों में 9 से 11 दिसंबर तक घना कोहरा छाया रह सकता है।

केलांग में शून्य से छह डिग्री नीचे तापमान

हिमाचल प्रदेश में आज तड़के राज्य में शीतलहर तेज हो गई और केलांग (लाहौल स्पीति) में रात का तापमान शून्य से छह डिग्री नीचे दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि जनजातीय और हिमरेखा क्षेत्र में शीत लहर की स्थिति तेज हो गई है क्योंकि केलांग का न्यूनतम तापमान छह डिग्री और सामान्य से दो डिग्री कम है। रात का तापमान हिमांक बिंदु से कई डिग्री नीचे गिरने के बाद मलिंग नाला में झरना जम गया। पर्यटन स्थल मनाली में तापमान शून्य से 0.8 डिग्री नीचे, कल्पा में 0.6 डिग्री, नारकंडा में 2.5 डिग्री, ऊना में 2.9 डिग्री, मंडी में तीन डिग्री, सोलन में 3.7 डिग्री, कुफरी में 4.7 डिग्री, उना में पांच डिग्री, डलहौजी में छह डिग्री और शिमला में 5.6 डिग्री, हवाई अड्डे जुब्बरहटी और धर्मशाला में आठ डिग्री तापमान रहा। मौसम कार्यालय ने अगले 24 घंटों में मुख्य रूप से शुष्क मौसम की स्थिति का पूवार्नुमान लगाया है।

हरियाणा में 10 दिसंबर से बदल सकता है मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा में पांच दिन में ही दो पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से बदलाव आया है। मौसम विभाग ने बताया कि अब 10 दिसंबर से फिर मौसम में बदलाव आने की संभावना है। इस दौरान 10 और 11 दिसंबर को बादल छाए रहने के साथ-साथ हवाएं भी चलने वाली हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई थी, जिसके बाद से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, 13 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ के कारण आंशिक बारिश के साथ मौसम खुश्क रहने की संभावना है।