Israel-Hamas war updates: इजरायली हमले में हिजबुल्लाह को भारी नुकसान, घर हुए खत्म, आतंकी की मौत

Israel-Hamas war updates
Israel-Hamas war updates: इजरायली हमले में हिजबुल्लाह को भारी नुकसान, घर हुए खत्म, आतंकी की मौत

बेरूत (एजेंसी)। Israel-Hamas war updates:दक्षिणी लेबनान में सीमावर्ती इलाकों पर इजरायली हमलों में एक हिजबुल्लाह आतंकवादी मारा गया। लेबनान के एक सैन्य सूत्र ने यह जानकारी दी। नाम न छापने की शर्त पर सूत्र ने बताया कि ऐता अल-शाब गांव पर इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह आतंकवादी की मौत हो गई। सूत्र के अनुसार इजरायली युद्धक विमानों और ड्रोनों ने सीमावर्ती इलाकों में घरों और जंगलों को निशाना बनाकर छह हवाई हमले किए। जिसमें छह घर नष्ट हो गए और 15 अन्य क्षतिग्रस्त हो गए।

इस बीच हिजबुल्लाह की सैन्य शाखा इस्लामिक रेजिस्टेंस ने कहा कि उसके लड़ाकों ने 10 इजरायली स्थलों पर 10 हमले किए, जिसमें एक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। बाद में दिन में इजरायली मीडिया ने बताया कि लेबनान के साथ देश की सीमा पर तीन सैनिक घायल हो गए और उन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा उत्तरी इजराइली बंदरगाह शहर हाइफा के रामबाम अस्पताल ले जाया गया।

Accident: खुशी के माहौल में पसरा मातम: हल्दी के रस्म मनाने जा रही महिलाओं पर गिरी दीवार, 6 महिलाएं, 2 बच्चों की दर्दनाक मौत

इजरायली सेना में मरने वालों की संख्या 97 तक पहुंची: रिपोर्ट | Israel-Hamas war updates

गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ जमीनी अभियान शुरू होने के बाद से मारे गए इजरायली सैनिकों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। टाइम्स आॅफ इजरायल ने शनिवार को इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) का हवाला देते हुए यह रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईडीएफ ने पांच सैनिकों की मौत की घोषणा की, जिनमें से एक की मौत 7 अक्टूबर को मिले घावों के कारण हुई और चार की मौत दक्षिणी गाजा पट्टी में लड़ाई के दौरान हुई।

हमास ने 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी से इजराइल पर रॉकेट से हमला किया और सीमा पार से लड़ाके भेजे जिन्होंने सैकड़ों लोगों को मार डाला और अपहरण कर लिया। इजरायल ने उसी दिन जवाबी हमले शुरू किए और गाजा की पूर्ण नाकाबंदी का आदेश दिया, जिसके बाद 27 अक्टूबर को जमीनी आक्रमण किया गया। कुछ कैदियों और बंधकों की अदला-बदली के लिए दोनों पक्ष एक सप्ताह के संघर्षविराम पर सहमत हुए जो एक दिसंबर को समाप्त हो गया। इस संघर्ष में इजरायल में 1,200 लोग और गाजा पट्टी में 17,700 लोग मारे गए है।