Job Opportunities In Foreign: अगर आप देख रहे हैं विदेश में जाकर रहने का सपना, तो ये देश दे रहा है अच्छी नौकरी और रहने का पूरा फायदा

Job Opportunities In Foreign
Job Opportunities In Foreign: अगर आप देख रहे हैं विदेश में जाकर रहने का सपना, तो ये देश दे रहा है अच्छी नौकरी और रहने का पूरा फायदा

Job Opportunities In Foreign : क्या आप देख रहे हैं न्यूजीलैंड घूमने का सपना? तो फिर लेख आपके लिए जरूरी है। दरअसल 26 जून से न्यूजीलैंड ने अपने वीजा नियमों में कुछ बदलाव किए हैं, जो कुछ विदेशी कामगारों और उनके परिवार वालों को मुश्किल में डाल सकते हैं, अच्छी बात ये है कि ये बदलाव वीजा आवेदन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए किए गए हैं, जिससे आपके लिए न्यूजीलैंड जाने का रास्ता थोड़ा साफ हो सकता हैं।

लेकिन वहीं एक अहम बदलाव ये हैं, कि जिन लोगों के पास ANZSCO स्किल लेवल 4 या 5 का अक्रडिटेड एम्प्लॉयर वर्क वीजा हैं, वो भी बिना किसी रेजीडेंसी के, तो आप अपने पार्टनर और बच्चों को वर्क, विजिटर या स्टूडेंट वीजा पर स्पॉन्सर नहीं कर सकेंगे, सरल शब्दों में कहें, तो अब न्यूजीलैंड उन लोगों को वीजा देना चाहता हैं जिनके पास वहां रहने का कोई ठोस प्लान हैं, जैसे कि कोई अच्छी नौकरी या भविष्य में वहां रहने का इरादा हैं, तो चलिए आपको आगे और जानकारी देते हैं।

Venom: इन जहरीले जीवों में ज्यादा जहरीला कौन है बिच्छू या सांप? यहां पढ़ें पूरी जानकारी

वीजा नियमों में हुआ ये बदलाव | Job Opportunities In Foreign

अगर आप न्यूजीलैंड जाने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि वीजा नियम बदल गए हैं, इस बारें में अधिक जानकारी के लिए आप न्यूजीलैंड इमिग्रेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, वही अंगर न्यूजीलैंड में बदलते वीजा नियमों की बात करें, तो अगर आपका पार्टनर वहां किसी कंपनी में वर्क वीजा पर काम कर रहा हैं, तो वो अब आपके लिए वर्क वीजा स्पॉन्सर नहीं कर सकता हैं। पर ये सिर्फ उन्हीं लोगों पर लागू होता हैं, जिनका वर्क वीजा किसी खास तरह का होता हैं, जिसे एक्रीडिटेड एम्प्लॉयर वर्क वीजा कहते हैं, वो भी सिर्फ तभी जब उनकी जॉब ANZSCO की लेवल 4 या 5 में आती हो और उसका कोई रेसिडेंसी पाने का रास्ता ना हों।

लेकिन वही राहत की बात ये हैं कि आप और आपके बच्चे खुद भी वीजा के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जी हां आप दोनो एक्रीडिटेड एम्प्लॉयर वर्क वीजा या फिर इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा के लिए कोशिश कर सकते हैं, बस इसके लिए कुछ जरूरी चीजें पूरी करनी होंगी।

इन लोगों पर नहीं लागू होंगे ये नियम | Job Opportunities In Foreign

अच्छी बात तो ये है कि जो लोग पहले से ही न्यूजीलैंड में पार्टनर या डिपेंडेंट वीजा पर रह रहे हैं, उन पर ये नए नियम लागू नहीं होंगे, साथ ही अगर आपकी वीजा की एप्लिकेशन अभी चल रही हैं, तो भी आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं हैं, आपकी एप्लिकेशन उसी नियम के तहत प्रोसेस की जाएगी, जो आपने अप्लाई करते समय लागू की थी।

इस आधार पर मिल सकता है वीजा

अगर आपने 26 जून से पहले अपने परिवार के लिए वीजा अप्लाई कर दिया था, तो कुछ शर्तों के तहत आप अभी भी उनके लिए स्पॉन्सर बन सकते हैं, ये शर्तें तब भी लागू होती हैं, जब आपके पार्टनर या बच्चे के पास पहले से ही आपके साथ रिश्ते के आधार पर वीजा हो, या अगर उनके वर्क, विजिटर या स्टूडेंट वीजा की एप्लीकेशन, रूल बदलने से पहले चल रही थी और बाद में मंजूरी मिल गई।

प्रूफ देने के बाद मिलेगा वीजा

अगर आप ANZSCO स्किल लेवल 4 या 5 वाले AEWV धारक हैं और आपकी कमाई 47.41 न्यूजीलैंड डॉलर प्रति घंटे से कम हैं, तो भी आप अपने पार्टनर या बच्चों के लिए वीजा स्पॉन्सर कर सकते हैं, वहीं अगर आप वर्कर वीजा पर हैं और अपने पार्टनर के लिए वर्कर वीजा स्पॉन्सर करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 29.66 न्यूजीलैंड डॉलर प्रति घंटा कमाना होगा, बच्चों के लिए वर्कर विजिटर वीजा या जिपेंडेंट चाइल्ड स्टूडेंट वीजा के लिए आपको सालाना कम से कम 43,322.76 न्यूजीलैंड डॉलर कमाई का प्रमाण दिखाना होगा।

इतनी होनी चाहिए आपकी इनकम

अगर आप न्यूजीलैंड जाकर काकम करना चाहते हैं और आपके पार्टनर को भी साथ लाना चाहते हैं, तो आपको प्रति घंटा न्यूजीलैंड डॉलर 29.66 डॉलर से ज्यादा कमाना होगा, ये नियम 26 जून के बाद पार्टनर वीजा के लिए अप्लाई करने वालों पर लागू होगा। अगर आपकी कमाई इससे कम हैं, तो भी घबराने की बात नहीं है, आप अपने पार्टनर के लिए वर्कर विजिटर वीजा ले सकते हैं, इसके अलावा, अगर आपकी कमाई न्यूजीलैंड डॉलर 59.32 डॉलर प्रति घंटा से ज्यादा हैं या आपकी नौकरी ग्रीन लिस्ट में शामिल हैं और आप उस खास रोल के लिए जरूरी योग्यता रखते हैं, तो आप ओपने वर्क वीजा के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here