COEP टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी का इंप्रेशन्स 23 फेस्ट जल्द हमारे बीच, रजिस्ट्रेशन शुरू

Impressions Fest
COEP टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी का इंप्रेशन्स 23 फेस्ट जल्द हमारे बीच, रजिस्ट्रेशन शुरू

मुंबई (सच कहूँ न्यूज)। Impressions Fest: वर्ष 1854 में स्थापित COEP टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, एशिया का तीसरा सबसे पुराना इंजीनियरिंग कॉलेज है। इंप्रेशन्स, सीओईपी टेक का वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव है जिसकी शुरुआत वर्ष 2016 में ‘कलाकार द्वारा, कलाकार के लिए’ आदर्श विचार के साथ हुई। इंप्रेशन्स उत्सव की प्रतिनिधि ने सच कहूँ संवाददाता के साथ बातचीत में बताया कि इस फेस्ट के माध्यम से हमारी कोशिश शौकिया कलाकारों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जो सांस्कृतिक रूप से विविध, कलात्मक रूप से रचनात्मक और सम्मानजनक रूप से शालीन हो।

उन्होंने आगे बताया कि इस बार 17 से 19 दिसंबर 2023 के बीच आयोजित होने जा रहा सीओईपी टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी का यह वार्षिक फेस्ट ‘इंप्रेशन्स 2023’ अपने 8वें संस्करण के साथ हमारे बीच आ रहा है। यहाँ बाते दें कि इंप्रेशन्स छात्र-नेतृत्व आधारित फेस्टिवल है, जिसमें कई इमर्सिव प्रो-शो, एक इन-कैंपस 6 मॉड्यूल आधारित संगीत कार्यक्रम और 25 प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं, तथा पूरे भारत से प्रतिभागियों को आकर्षित करने वाला हमारा यह महोत्सव विभिन्न प्रकार के कलात्मक कौशल प्रदर्शन का मंच भी है।

इस बार महोत्सव का विषय ‘नवरस ए मोज़ेक ऑफ एक्सप्रेशन’ है, जो हमारे आंतरिक कलाकार को हमारी भावनाओं के माध्यम से चमकने और इम्प्रेशंस की लय पर थिरकने का मौका देता है।

उन्होंने बताया कि इम्प्रेशन्स में हमें अपने पिछले संस्करणों के दौरान सचिन पिलगांवकर, पंकज त्रिपाठी, स्वप्निल जोशी जैसी कई प्रभावशाली हस्तियों और अनुव जैन, अमनदीप सिंह, वैभव घुगे, शाल्मली खोलगड़े और कई अन्य उल्लेखनीय कलाकारों की मेजबानी करने का मौका मिला है।

इम्प्रेशंस23 प्री-फेस्ट (Impressions Pre Fest) की शुरुआत एक ज्ञानवर्धक कार्यक्रम, ‘यू ग्रो गर्ल!’ से नव्या नवेली नंदा द्वारा की गयी तथा इसके पश्चात् कार्यक्रम पॉटरी और गरबा जैसी रोमांचक कार्यशालाओं के साथ आगे बढ़ा, बता दें कि ऐसे इवेंट रचनात्मकता और जीवंत सांस्कृतिक उत्सव का मिश्रण प्रदान करते हैं। इस साल हमने एक नई कल्याणकारी पहल, ‘मुस्कान’ पेश की है, जिसका उद्देश्य छिपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाना और खुशी और करुणा का प्रसार करना है। इसके अतिरिक्त, फीनिक्स – मॉल ऑफ द मिलेनियम और वासुप पिस्सू में प्रमोशनल प्री-इवेंट आयोजित किए गए।

विभिन्न मॉड्यूल में कलाकारों को एक उचित मंच प्रदान करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएँ आयोजित की जायेगी, जिनमें शामिल हैं:

 

Impressions Fest

संगीत: बॉम्ब ए ड्रॉप, हाई करंट, सावनी, स्टे ट्यून्ड, पूना-05 और बूट्स-एन-कैट्स।

नृत्य: स्व(ग)देसी, सो-डुएट, नृत्यांगना और हीट द बीट।

कैमरा: लेंसर्ट और रीलस्केप्स।

कला और शिल्प: गेम्स ऑफ़ शेड्स, कलरस्प्लैश, ग्राफ़िक्स, डूडली डू और सर्कला।

अभिनय: आर्टस्किट (कलाकारी), लाइमलाइट, सुनो-सुनो।

चिल्लाओ: अंदाज़-ए-बयान, कोमिकिंग, हास्य (किस्सा), वर्स (छंद)-ए-टाइल, टेलटेलर,

इन-कैंपस कॉन्सर्ट में शाल्मली खोलगड़े के शामिल होने की शानदार सफलता के बाद, इंप्रेशन 23 अब प्रतिभागियों को नये स्तर पर ले जाने के लिए तैयार है! अब तैयार हो जाइए एक और सनसनीखेज अनुभव के लिए क्योंकि हम गर्व से निखिल डिसूजा के आगामी संगीत कार्यक्रम की घोषणा कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कई हिट दियें।

इसके पश्चात फेस्ट प्रतिनिधि ने इम्प्रेशंस’23 के सभी प्रायोजकों, शीर्षक और आधिकारिक पार्टनर व अन्य सहयोगीयों को उनकी तरफ से अब तक मिले समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद कहा। यहाँ आपको बता दें कि राष्ट्रीय समाचार पत्र सच कहूँ इस फेस्ट में मीडिया पार्टनर है।

प्रतिनिधि ने आगे सभी सम्भावित प्रतिभागियों व आवेदकों आमंत्रित करते हुए कहा कि आप उपरोक्त किसी भी कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने और इस सांस्कृतिक उत्सव का हिस्सा बनने के लिए इम्प्रेशंस’23 की आगे दी गयी आधिकारिक वेबसाइट पर अवश्य जाएँ।
वेबसाइट लिंक: https://impressionscoeptech.com/

यह भी पढ़ें:– प्रोजेक्ट स्नेह : कपड़े के यह डायपर, प्लास्टिक डायपर का हैं बेहतर विकल्प