Under 19 World Cup 2024: फाइनल मैच में ये भारतीय बना टीम इंडिया की हार की वजह, जानें

Under 19 World Cup 2024
Under 19 World Cup 2024: फाइनल मैच में ये भारतीय बना टीम इंडिया की हार की वजह, जानें

India U19 vs Australia U19: बेनोनी (एजेंसी)। हरजस सिंह की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी और ओलिवर पीक के नाबाद 46 रनों की पारी के बाद महली बियर्डमैन और राफ मैक्मिलन की तीन-तीन विकेटों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आॅस्ट्रेलिया ने रविवार को अंडर-19 विश्वकप के फानइल मुकाबले में भारत को 79 रनों से हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया। आॅस्ट्रेलिया ने चौथी बार अंडर-19 विश्वकप का खिताब जीता है। Under 19 World Cup 2024

High Blood Sugar: क्या आप भी है डायबिटीज के मरीज? तो डाइट में शामिल करें गेहूं की जगह ये आटे

254 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय पारी की शुरूआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में कैलम वाइडलर ने अर्शीन कुलकर्णी तीन रन को रियान हिक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद भारत के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। मुशीर खान 22 रन, कप्तान उदय सहारन आठ रन, सचिन धस नौ रन, प्रियांशु मोलिया नौ रन बनाकर तथा अरावेल्ली अवनीश शून्य, राज लिंबानी शून्य पर पवेलियन लौट गये। एक समय भारत ने 31.5 ओवर में अपने आठ बल्लेबाजों को गंवा दिया थे। छह बल्लेबाज तो दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। मुरुगन अभिषेक और नमन तिवारी ने नौवें विकेट लिये 46 रनों की साझेदारी कर भारत के स्कोर को सम्मानजक स्तर पर पहुंचाने का प्रयास किया। 41वें ओवर में कैलम वाइडलर ने मुरुगन अभिषेक 42 रन पर आउट कर भारत की उम्मीदों को नौंवा झटका दिया। सौम्य पांडे दो रन बनाकर आउट हुये। नमन तिवारी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय पारी 43.5 ओवर में 174 रन पर सिमट गई।  Under 19 World Cup 2024

Skin Care: बेसन के ये उबटन चेहरे पर ले आते हैं चमकता निखार, घर पर बनाना है आसान, जानें इस्तेमाल करने के भी तरीके

आॅस्ट्रेलिया की ओर से महली बियर्डमैन और राफ मैक्मिलन ने तीन-तीन विकेट लिये। चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रैकर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। कैलम वाइडलर को दो विकेट मिले। इससे पहले आज यहां आॅस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेइबगेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी आॅस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही है और तीसरे ओवर में मात्र 16 रन के स्कोर पर उसने सैम कॉन्स्टास शून्य का पहला विकेट गंवा दिया।

इसके बाद हैरी डिक्सन और कप्तान ह्यू वेबगेन ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। ह्यू वेबगेन 48 और हैरी डिक्सन 42 रन, रयान हिक्स 20 रन,चार्ली एंडरसन 13 रन, रैफ मैक्मिल दो रन और हरजस सिंह 55 रन बनाकर आउट हुये। आॅलिवर पिक 46 रन और टॉम स्ट्रैकर आठ रन बनाकर नाबाद रहे। आॅस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 253 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से राज लिंबानी ने तीन विकेट लिये। नमन तिवारी को दो विकेट मिले। सौम्य पांडे और मुशीर खान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इस खिलाड़ी ने किया निरोश

वहीं भारतीय खिलाड़ी हरजस सिंह पूरे विश्व कप के दौरान बल्ले से कोई कमाल नहीं कर सके। फाइनल से पहले 6 मैचों में हरजस के नाम सिर्फ 49 रन थे, लेकिन आॅस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट को उनपर पूरा भरोसा था। फाइनल में भी कप्तान और मैनेजमेंट ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इस बार हरजस ने आॅस्ट्रेलियाई खेमे को तो नहीं निराश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here