केजरीवाल ने ग्रे लाइन कॉरिडोर का किया उद्घाटन

0
202
line-corridor

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड तक विस्तार की गई दिल्ली मेट्रो के ग्रे लाइन कॉरिडोर का उद्घाटन किया। केजरीवाल ने कहा कि आसपास के करीब 50 गांवों के लोगों को दिल्ली आने के लिए अब फिरनी चौक क्रॉस कर दिल्ली गेट नहीं आना पड़ेगा। अब वे ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन से मेट्रो ट्रेन पकड़ सकेंगे। इससे फिरनी चौक पर लगने वाले जाम से भी मुक्ति मिल जाएगी। इसके अलावा, हरियाणा के झज्जर जिले से दिल्ली आने वाले लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया गया था और सरकार बनने के तुरंत बाद ढांसा बस स्टैंड के मेट्रो स्ट्रेच को मंजूरी दी गयी। पहले लोग दिल्ली आने के लिए नजफगढ़ से मेट्रो ट्रेन पकड़ते थे, लेकिन अब ढांसा बस स्टैंड से मेट्रो ले सकेंगे और द्वारका से ब्ल्यू लाइन मेट्रो लेकर नोएडा और वैशाली तक सफर कर सकेंगे।

नजफगढ़ क्षेत्र के लोगों के लिए बेहद खुशी का पल

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहरी दिल्ली के लिए खासकर नजफगढ़ क्षेत्र के लोगों के लिए बेहद खुशी का पल है। अभी तक दिल्ली मेट्रो का यह जो रूट था, वह दिल्ली गेट तक जाकर खत्म हो जाती थी। आसपास के लगभग 50 ऐसे गांव हैं, जहां से रोज लोग दिल्ली काम करने के लिए आते हैं। उन लोगों को नजफगढ़ में फिरनी चौक क्रॉस करके दिल्ली गेट आना पड़ता था। उसकी वजह से फिरनी चौक के ऊपर बहुत ट्रैफिक जाम लगता था। अब यह ढांसा बस स्टैंड के पास लाइन बन जाने की वजह से लोगों को यह चौक क्रॉस करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।