खुशलीन तनेजा ने बनाया नया कीर्तिमान

0
554
Khushleen-Taneja

30.39 सैकिंड के अंदर एक ही सांस में बोली 1 से 100 तक गिनती

(Khushleen Taneja)

  • एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज

सिरसा। ‘‘होनहार बिरवान के होत चीकने पात’’ वाली कहावत सैंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल ब्लॉयज स्कूल के होनहार छात्र खुशलीन तनेजा पर सटीक बैठती है। होनहार छात्र ने अपनी कुशाग्र बुद्धि का परिचय देते हुए 30.39 सैकिंड में 1 से 100 तक गिनती एक ही सांस में बोलकर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। खुशलीन की यह उपलब्धि एशिया बुक आॅफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हुई है।

जानकारी के अनुसार सेंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल के छात्र खुशलीन ने 11 वर्ष 4 माह और 1 दिन की आयु में अपने अद्भुत बौद्धिक कौशल का परिचय दिया। खुशलीन 1 से 100 तक गिनती एक ही साँस में बोल कर सुनाई और इस दौरान मात्र 30.39 सैकिंड का समय लिया। होनहार छात्र की इस उपलब्ध को एशिया बुक आॅफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक में दर्ज किया गया है। खुशलीन ने कहा कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी द्वारा बताए गए टिप्स के अनुसार ही वह रोजाना पढ़ाई करता है, जिससे उसकी स्मरण शक्ति बहुत तेज हुई है। इसी की बदौलत ही जब भी वह पढ़ता है तो उसे बुक्स में लिखा हुआ बहुत जल्दी याद होता है। खुशलीन ने आगे बताया कि उसके पिता साहिल तनेजा और माता सोनाली तनेजा भी उसे पढ़ाई में पूरा सहयोग देते हैं।

आदरणीय साहिबजादी बहन हनीप्रीत जी इन्सां ने भी अपने भतीजे खुशलीन को इस अवसर पर ट्विट कर सफलता के लिए बधाई दी है। खुशलीन के पिता साहिल तनेजा और माता सोनाली तनेजा ने अपने बेटे की सफलता का श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया है। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरु जी की रहमत से ही बच्चे को यहां अच्छे संस्कारों, सद्गुणों के साथ-साथ बेहतरीन शिक्षा मिल रही है। उन्होंने कहा कि ये सब पूज्य गुरु जी के पावन मार्गदर्शन और आशीर्वाद की बदौलत ही संभव हो पाया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।