शिमला के ज्योरी में दरका पहाड़, नेशनल हाईवे-5 बंद

0
200

शिमला (एजेंसी)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार को बारिश के कारण एक बार फिर भूस्खलन हुआ। पहाड़ दरकने के चलते नेशनल हाईवे-5 पूरी तरह से ब्लॉक हो गया। ये हादसा शिमला के ज्योरी में हुआ। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहो रहा है, जिसमें स्थिति की भयावहता साफ देखी जा सकती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस रफ्तार से पत्थर नीचे लुढ़कते हुए आ रहे हैं। इससे 3 दिन पहले भी देवनगर के समीप विकासनर-पंथाघाटी सड़क मार्ग पर भारी भूस्खलन हुआ था और सड़क किनारे खड़ी तीन कार क्षतिग्रस्त हो गई थी।

10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

हिमाचल में तीन दिन तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। 7 सितम्बर को भारी बारिश और 8-9 सितम्बर को भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट है। राज्य में 11 सितम्बर तक मौसम खराब बना रहेगा। विभाग ने शिमला, सोलन, सिरमौर, चंबा, कुल्लू, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा और मंडी में भारी बारिश की संभावना जताई है। भूस्खलन के साथ ही बाढ़ और पेड़ों के गिरने की भी आशंका जताई गई है।

उत्तराखंड में 3 दिन बारिश के आसार

उत्तराखंड में आने वाले 3 दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुमान के मुताबिक 6 सितंबर के साथ-साथ 7 और 8 सितंबर को प्रदेशभर में मूसलाधार बारिश हो सकती है। खासकर कुमाऊं और गढ़वाल रीजन के जिलों में 7 सितंबर को तेज और भारी बरसात के आसार हैं। इस दौरान राजधानी देहरादून, टिहरी समेत कई जिलों में मूसलाधार बरसात के आसार हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के दौरान भूस्खलन और बादल फटने जैसी घटनाओं की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने संबंधित विभागों को अलर्ट मोड में कर दिया है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।