कोरोना: दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में फिर से क्यों लगाना पड़ा लॉकडाउन

0
294
Lockdown in Australia

कैनबरा (एजेंसी)। ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण ऑस्ट्रेलिया प्रांत में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मामले फिर से सामने आने के बाद लॉकडाउन प्रतिबंध लागू कर दिए गए है। स्वास्थ्य विभाग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार सोमवार दोपहर तक 111 नये मामले सामने आने से देश में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32,017 हो गई। मंंगलवार सुबह अधिकारियों ने दक्षिण आस्ट्रेलिया में पांच नये मामले सामने आने की पुष्टि की। जिसके बाद दक्षिण आस्ट्रेलिया सरकार ने प्रांत में मंगलवार शाम से लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है।

दक्षिण आस्ट्रेलिया में शाम 6 बजे लॉकडाउन लगाए जाते है प्रतिबंध

आस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार दक्षिण आस्ट्रेलिया के प्रमुख स्टीवन मार्शल ने कहा, ‘हम इन प्रतिबंधों को लागू करने खिलाफ हैं, लेकिन हमारा मानना है कि हमारे पास इसे रोकने का एक मौका है। उन्होंने कहा कि हमारे पर इसे लागू करने के अलावा कोई चारा नहीं है। उन्होंने कहा कि दक्षिण आस्ट्रेलिया में शाम 6 बजे लॉकडाउन प्रतिबंध लगाए जाते है।

भारत में घटे कोरोना केस तो अमेरिका ने बदली ट्रैवल एडवाइजरी

कोरोना के कहर के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत के लिए ट्रेवल एडवाइजरी में सुधार किया है। इसे लेवल 4 से लेवल 3 कैटेगरी तक अपग्रेड किया गया है। लेवल 3 के तहत लोगों से यात्रा पर पुनर्विचार करने को कहा जाता है जबकि लेवल 4 का मतलब है कि यात्रा कतई नहीं करनी है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।