मस्क ने रोकी ट्विटर डील

Elon Musk

एलन मस्क की ट्विटर को बोट्स अकाउंट पर चेतावनी

सैन फ्रांसिस्को, (एजेंसी)। एलन मस्क ने मंगलवार को ट्विटर के साथ अपने 44 अरब डॉलर के सौदे को आगे नहीं बढ़ाने के फैसले की घोषणा की। मस्क ने इसे उस वक्त तक के लिए टाल दिया है, जब तक ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर बेनामी (बोट) अकाउंट की संख्या पांच प्रतिशत कम होने का प्रमाण नहीं दे देता। बिजली वाहन विनिमार्ता टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मस्क ने ट्विटर पर बताया, ‘20 प्रतिशत फर्जी या बेनामी अकाउंट्स, ट्विटर के दावे से चार गुना अधिक है, यह इससे भी अधिक हो सकते हैं। मेरा प्रस्ताव ट्विटर के अमेरिकी शेयर बाजार नियामक (एसईसी) में उसकी दाखिल जानकारी के सटीक होने पर आधारित था। उन्होंने कहा, ‘बीते दिन ट्विटर के सीईओ ने पांच प्रतिशत से कम होने का प्रमाण देने से मना कर दिया। जब तक वह इसका प्रमाण नहीं दिखाते यह सौदा नहीं होगा। यह बयान टेस्ला के सीईओ के ट्विटर को बॉट्स और फर्जी खातों से मुक्त करने के इरादे के बीच आया है। वह आगे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के राजनीतिक संतुलन को इसके बढ़ते वामपंथी पूर्वाग्रह से केंद्र की स्थिति में लाना चाहते हैं और वह मुक्त भाषण का समर्थन करते हैं। अगर उनका अधिग्रहण पूरा हो जाता है तो मस्क अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को भी दोबारा सक्रिय कर सकते हैं।
उन्होंने शनिवार को कहा कि ट्विटर की कानूनी टीम ने उन पर एक गैर-प्रकटीकरण समझौते(एनपीए) का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। इसमें उन पर आरोप है कि उन्होंने स्वचलित उपयोगकतार्ओं का पता लगाने के लिए जांच के नमूने का आकार 100 अकाउंट होने का खुलासा किया है। उन्होंने ट्वीट किया ,”ट्विटर की कानूनी टीम ने यह शिकायत की है कि मैनें बोट की जांच करने के लिए नमूने का आकार 100 होने का खुलासा कर उनका एनडीए तोड़ा है।” उन्होंने इससे पहले कहा था कि गिने जाने पर बोट्स नाराज हैं।
मस्क ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा था,”वास्तव में जबतक यह ब्योरा नहीं आ जाता है की फर्जी अकाउंट कुल उपयोगकतार्ओं के पांच प्रतिशत से कम हैं तबतक ट्विटर के लिए सौदे को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।” हाल ही में ट्विटर ने  मस्क द्वारा 44 अरब अमेरिकी डॉलर के सौदे में अधिग्रहण के लिए सहमति व्यक्त की थी, हालांकि यह अभी भी शेयरधारक की मंजूरी के अधीन है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।