Pakistan Election Result 2024 Live Updates: नवाज शरीफ का दावा, वो वापिस आ रहे हैं!

Pakistan Election
Pakistan Election Result 2024 Live Updates: नवाज शरीफ का दावा, वो वापिस आ रहे हैं!

कराची। पाकिस्तान चुनाव के शुरूआती नतीजों से पता चलता है कि पीटीआई-संबद्ध उम्मीदवार मामूली बढ़त पर हैं, उसके बाद पीएमएलएन और पीपीपी के दावेदार हैं। गुरुवार को राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए मतदान समाप्त होने के लगभग 12 घंटे बाद नतीजे आने शुरू हो गए।

नतीजों पर चर्चा के लिए पीटीआई नेतृत्व जेल में खान से मुलाकात करेगा: सहयोगी

रॉयटर्स समाचार एजेंसी के मुताबिक, जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सहयोगी ने जियो न्यूज को योजनाबद्ध बैठक का खुलासा किया है। बैठक शनिवार को होने वाली है। खान वर्तमान में भ्रष्टाचार और राज्य के रहस्यों को लीक करने से संबंधित मामलों में जेल में हैं। उनकी पीटीआई पार्टी से उसका चुनाव चिन्ह छीन लिया गया था और उसके सभी उम्मीदवारों ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था। उन उम्मीदवारों ने अब तक घोषित 224 सीटों में से 92 सीटें जीतकर, मतदान में मामूली बढ़त हासिल कर ली है।

अमेरिका को पाकिस्तान चुनाव से ‘समय पर, पूर्ण’ नतीजों की उम्मीद है

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका पाकिस्तान से अपने लोगों की इच्छा को प्रतिबिंबित करते हुए समय पर, पूर्ण चुनाव परिणाम की आशा कर रहा है। एक बयान में कहा गया कि संयुक्त राज्य अमेरिका अपने साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए, राजनीतिक दल की परवाह किए बिना, अगली पाकिस्तानी सरकार के साथ काम करने के लिए तैयार है। पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने जीत का दावा किया है, हालांकि अब तक के नतीजों से पता चलता है कि उनकी पार्टी एक अन्य पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों से पीछे चल रही है।

मनमोहन सिंह को ‘मौन-मोहन’, ‘कठपुतली’ ‘नाइट वॉचमैन’ की पदवी से प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here