डीजल लेने को नहीं जाना पड़ेगा पंप पर

0
660
diesel sachkahoon

होम डिलीवरी की तर्ज पर कारखानों तक होगी डिलीवरी

गुरुग्राम (सच कहूँ न्यूज)। डीजल की डिलीवरी कार्य स्थल पर ही करवाने के लिए यहां मोबाइल डिस्पेंसर सुविधा की शुरूआत की गई है। अब कारखानों को डीजल लेने को पंप पर नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि डीजल की डिलीवरी उनकी साइट पर ही हो जाएगी। जिले के गांव राजपुरा में राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन पर यह सुविधा हिन्दुस्तान पेट्रोलियम द्वारा शुरू की गई है।

अपनी तरह की यह पहली ऐसी योजना है, जिसमें जरूरतमंद उद्योग अथवा कारखाने में ही साइट पर डीजल की आपूर्ति की जाएगी। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंप आउटलेट राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन हेलीमंडी में मोबाइल डिस्पेंसर भरने की सुविधा का शुभारंभ हिंदुस्तान पेट्रोलियम के क्षेत्रीय कार्यालय से आए उप-महाप्रबंधक विजय कुमार पटेल ने किया। उन्होंने राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन से मोबाइल डिस्पेंसर वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अपनी तरह की पहली और अनोखी सुविधाजनक योजना का आरंभ पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा अधिकृत लाइसेंस के साथ उपलब्ध मोबाइल डिस्पेंसर से ही जरूरतमंद उद्योग, कारखाने या फिर ऐसे संस्थान जहां डीजल की अधिक खपत है, उन सभी स्थानों पर आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

गुरुग्राम क्षेत्रीय कार्यालय से आए उप-महाप्रबंधक विजय कुमार पटेल ने बताया कि मोबाइल डिस्पेंसर की क्षमता 4000 लीटर डीजल ले जाने की है। सही मायने में मोबाइल डिस्पेंसर एक प्रकार से चलता फिरता तेल पंप की ही तरह काम करने वाला वाहन है। जरूरत के मुताबिक 5, 10, 15, 20 ,100, 500, 1000 लीटर डीजल लिया जा सकता है। उन्होंने बताया इसी मोबाइल डिस्पेंसर वाहन में ही और भी अन्य प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिससे कि डीजल खरीदने अथवा प्राप्त करने वाला डीजल की मात्रा और गुणवत्ता को भी जांच सकता है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस प्रकार की अनोखी सुविधा सहित पहल का अनेक ऐसे लोगों को लाभ होगा, जिनके लघु उद्योग हैं। हेवी मशीनरी का इस्तेमाल करते हैं। जनरेटर में डीजल की नियमित रूप से खपत होती है या अन्य किसी और कार्य में अपना उत्पाद के वास्ते डीजल की जरूरत हो। इस मौके पर राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन के मालिक अजय यादव, नंबरदार कौशल, इंद्रजीत, पप्पू शर्मा, रमेश यादव, विष्णु यादव सहित गणमान्य व्यक्ति और प्रबुद्ध ग्रामीण भी मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।