खरगोन जिले के युवक को पाकिस्तान ने बीएसएफ को सौंपा, परिजन कल उसे लेने जायेंगे

0
250
Khargone district sachkahoon

खरगोन l मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बेड़िया थाने के नलवट ग्राम से मार्च में लापता हुए मानसिक रूप से कमजोर आदिवासी व्यक्ति के सीमा पार पाकिस्तान चले जाने के बाद उसे आवश्यक जांच के बाद सीमा सुरक्षा बल को सौंपे पर जाने पर अब खरगोन वापस लाने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है।

पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बेड़िया थाना क्षेत्र के नलवट ग्राम निवासी 35 वर्षीय आदिवासी वेर सिंह मार्च 2021 में लापता हो गया था। मानसिक रूप से कमजोर वेर सिंह अक्सर घर से चले जाता था और कुछ दिनों बाद स्वयं लौट आता था, इसलिए परिजनों ने थाने पर सूचना नहीं दी।

अप्रैल माह के अंत में सीमा सुरक्षा बल श्रीगंगानगर (राजस्थान) से जानकारी आई कि एक व्यक्ति भारत की सीमा पार कर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहोवल क्षेत्र में पहुंच गया है और वह अपने आप को मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बेड़िया क्षेत्र का निवासी बता रहा है। इस पर बेड़िया थाना प्रभारी सौरव बाथम को उसके बारे में जानकारी लेने के निर्देश दिए गए थे।

वेर सिंह की फोटो तथा अन्य जानकारी सोशल मीडिया पर प्रसारित करने पर उसके परिवार वालों का पता चला और सीमा सुरक्षा बल श्री गंगानगर के माध्यम से पाकिस्तान रेंजर्स को सूचना पहुंचाई गई। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल तथा मध्यप्रदेश पुलिस संपर्क में बनी रही। भारत तथा पाकिस्तान स्तर पर वेर सिंह संबंधी जानकारी पुख्ता होने पर उसे 17 जुलाई को सीमा सुरक्षा बल श्रीगंगानगर को सौंप दिया गया। सीमा सुरक्षा बल ने उसे वही के केसरी सिंह पुरा थाना को सौंपा है।

बेड़िया के थाना प्रभारी सौरव बाथम ने बताया कि वेर सिंह के परिजनों को ढूंढ कर वीडियो थाने पर लाया गया l

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।