Public Holiday: इस दिन सार्वजनिक छुट्टी का हुआ ऐलान, स्कूल, ऑफिस, बैंक सब होंगे बंद!

Public Holiday
Public Holiday: इस दिन सार्वजनिक छुट्टी का हुआ ऐलान, स्कूल, ऑफिस, बैंक सब होंगे बंद!

Public Holiday: सार्वजनिक छुट्टी को लेकर जानकारी आ रही है कि अब आगामी समय में पब्लिक छुट्टियां 17 जुलाई को देखने को मिलेगी। जानकारी के अनुसार, देश भर में सार्वजनिक अवकाश को लेकर 17 जुलाई को मोहर्रम के रूप में मनाया जाएगा। जिससे चलते सभी कामकाज सरकारी से लेकर कुछ प्राइवेट सेक्टर के जितने भी अधिकारी एवं कर्मचारी हैं। उन्हें छुट्टी दी जाएगी। जबकि यह छुट्टी को विभिन्न राज्यों में देखने को मिलेंगे। वहीं जून के बाद जुलाई महीने में भी देशभर में 10 से अधिक दिन बैंक बंद रहेंगे। आरबीआई द्वारा जारी छुट्टियों की सूची के अनुसार इस महीने कुल 12 दिन बैंक का कामकाज ठप रहेगा। इस लिस्ट में शनिवार और रविवार का अवकाश भी शामिल है।

Job Opportunities In Foreign: अगर आप देख रहे हैं विदेश में जाकर रहने का सपना, तो ये देश दे रहा है अच्छी नौकरी और रहने का पूरा फायदा

इन राज्यों में बंद रहेंगे… Public Holiday

आकाश की छुट्टी छुट्टी यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, केरल, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, पांडिचेरी, पंजाब, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव एवं निजी कार्यालय भी बंद रहेंगे।

जुलाई में बैंक में छुट्टियों की लिस्ट

9 जुलाई: द्रुकपा त्से-जी (सिक्किम)
13 जुलाई: महीने का दूसरा शनिवार (सभी राज्यों में बैंक बंद)
14 जुलाई: सप्ताहांत (सभी राज्यों में बैंक बंद)
16 जुलाई: हरेला (उत्तराखंड)
17 जुलाई: मोहर्रम (पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, नई दिल्ली, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, मेघालय, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, मिजोरम, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा में बैंक बंद)
21 जुलाई: सप्ताहांत
27 जुलाई: महीने का चौथा शनिवार
जुलाई 18: सप्ताहांत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here