अब रेल यात्रियों का स्वागत संगीत से होगा

Radio Facility in Shatabdi Express

शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू हुई रेडियो सुविधा

अंबाला(सच कहूँ न्यूज)। अब शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा के यात्री सुखद अनुभव के साथ संगीत का आनंद भी उठाएंगे। इन ट्रेनों में रेडियो सेवा उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई है। चंडीगढ़, अंबाला कैंट और करनाल से दिल्ली तक (3 घंटे 15 मिनट) के सफर में यात्रियों का स्वागत रेडियो संगीत और पारगमन कनेक्टिविटी से किया जाएगा। अंबाला मंडल रेल प्रबंधक गुरिंदर मोहन सिंह ने कहा कि इस पहल का प्राथमिक उद्देश्य वंदे भारत और शताब्दी ट्रेन में प्रत्येक यात्री को सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करना है। ट्रेन में संगीत की उपलब्?धता यात्रियों को निश्चय ही पसंद आएगी। अंबाला मंडल की 12045/46 शताब्दी एक्सप्रेस में ऊका रेडियो सेवा के माध्यम से यात्रियों को पूर्ण मनोरंजन प्रदान करने के लिए अनुबंध किया गया है।

नीति के तहत हुआ अनुबंध

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक हरि मोहन ने बताया कि अंबाला मंडल एनआईएनएफआरआईएस नीति के तहत एक इनडोर संगीत क्रांति व ओका रेडियो के माध्यम से अभिनव विज्ञापन के तहत अनुबंध हुआ है। 12045/46 शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों में रेडियो के माध्यम से मनोरंजन, रेलवे सूचना और वाणिज्यिक विज्ञापन भी प्रसारित किए जाएंगे। इससे अंबाला मंडल को राजस्व प्राप्त होगा।

ये रहेगा विज्ञापनों का शड्यूल

वाणिज्यिक विज्ञापन की आवृत्ति ट्रेन की यात्रा के दौरान एक घंटे में 10 मिनट के लिए होगी। शेष 45 मिनट के समय स्लॉट को वाद्य संगीत, संदेश और मनोरंजन में विभाजित किया जाएगा और समय के दौरान रेलवे घोषणाओं के लिए 5 मिनट का समय दिया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here