Weather Update Today: अगले तीन दिन इन राज्यों में बारिश व शीतलहर, यूपी, बिहार में जमकर पड़ेंगे ओले

Weather Update Today
Weather Update Today: अगले तीन दिन इन राज्यों में बारिश व शीतलहर, यूपी, बिहार में जमकर पड़ेंगे ओले

Weather Update: मौसम डेस्क,संदीप सिंहमार। उत्तर भारत में वर्तमान में ठंड से राहत तो मिल गई है,पर अभी भी देर रात व सुबह के वक्त कोहरा छाए रहने की संभावना है। मंगलवार को भी पंजाब व हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहा। इस दौरान विजिबिलिटी बिल्कुल कम बनी रही। भारत मौसम विभाग के चंडीगढ़ मौसम केंद्र से जारी मौसम बुलेटिन के अनुसार हरियाणा में 18 फरवरी तक अब मौसम शुष्क बना रहेगा। 19 फरवरी में मौसम में एक बार भी मौसम बदलने की संभावना है। भारत मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव के चलते देश के कई हिस्सों में बारिश होने के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, और पश्चिम बंगाल में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में भी बारिश व ओलावृष्टि की संभावना जताई है। Weather Update Today

मौसम पूवार्नुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, दक्षिण गुजरात और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण असम और आसपास के क्षेत्रों में समुद्र तल से 3.2 किमी ऊपर है। वहीं एक ट्रफ रेखा दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक से लेकर पश्चिमी विदर्भ तक उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा से गुजरते हुए निचले स्तर पर फैली हुई है।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते 14 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश सहित किन राज्यों में भी पड़ सकती हैं बौछारें | Weather Update Today

मौसम पूवार्नुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि भी संभव है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here