दिल्ली में झमाझम बारिश

0
208

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह-सुबह झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। नयी दिल्ली और पालम इलाकों में सोमवार तड़के शुरू हुई बारिश से गतापमान में गिरावट आई और लोगों को पसीने छुड़ाने वाली गर्मी से कुछ राहत मिली। सुबह 5.30 बजे नयी दिल्ली में तापमान घटकर 26.2 डिग्री सेंटीग्रेड और पालम में 27 डिग्री सेंटीग्रेड पर आ गया। इस दौरान आर्द्रता बढ़ने से ऊमस भी बढ़ी। बारिश के कारण कुछ जगहों पर लोगों को सुबह-सुबह जलजमाव का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने दिल्ली में 22 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

गुरुग्राम में भरा पानी

गुरुग्राम में बारिश से साइबर सिटी डूब गई है। शहर के अधिकतर इलाकों में जलजमाव की समस्या से जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है। गुरुग्राम के सेक्टर 31, सेक्टर 40, सेक्टर 10, सेक्टर 37 जैसे दर्जनों इलाके जलमग्न हो गए हैं।

उत्तरकाशी में बादल फटा, तीन की मौत, गंगोत्री हाइवे बंद

उत्तर प्रदेश, राजस्थान में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में अगले कुछ घंटों में बाशि की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के नंदगांव, विराटनगर, कोटपुतली, खैरथल, भिवाड़ी, महानीपुर बालाजी, महावा, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, नदबई नर, अलवर, तिजारा बयाना, भरतपुर में बारिश की उम्मीद है।

हरियाणा में आज हो सकती है बारिश

मौमस विभाग के अनुसार, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इन राज्यों में आज बारिश होने की संभावना है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।