गुरू प्रति श्रद्धा और प्यार : साध-संगत ने पूज्य गुरू जी को भेजे बधाई कार्ड

0
297
Congratulatory Card

सराहनीय। डाकघरों के बाहर डेरा श्रद्धालुओं की लगी लम्बी लाईनें

सच कहूँ/राम गोपाल रायकोटी लुधियाना। पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन अवतार माह की खुशी में ब्लॉक रायकोट की साध-संगत की ओर से आज स्थानीय डाकघर में जाकर पूज्य गुरू जी के नाम पर बड़ी संख्या में कार्ड भेजे गए। इस संबंधी जानकारी देते हुए लुधियाना की समूह साध – संगत ने बताया कि पवित्र 15 अगस्त को पूज्य गुरू जी का अवतार महीना होता है, जिसका सारी साध -संगत में बड़ा उत्साह है। पवित्र अवतार माह पर पूज्य गुरू जी को रायकोट ब्लॉक द्वारा बड़ी संख्या में बधाई संदेश भेजे गए। उल्लेखनीय है कि पोस्ट आॅफिस का स्टाफ भी इस बात से हैरान था कि आखिर इप लोगों में अपने गुरू प्रति कितनी प्रबल श्रद्धा है।

जानकारी देते हुए साध- संगत ने बताया कि इस महीने में साध -संगत अपने सत्गुरू प्यारे के प्यार में रंगी रहती है और मानवता भलाई के कार्य बढ़चढ़कर करती है। इस महीने में साध- संगत अपने तरफ से कार्डों के रूप में पूज्य गुरू जी को पवित्र अवतार माह की बधाई दे रही है। जगराओं(जसवंत राए)। 15 अगस्त भारत देश की आजादी का दिवस हर साल की तरह देश भर में धूम -धाम से मनाया जाता है, परन्तु डेरा सच्चा के श्रद्धालुओं के लिए खास यह दिन दोहरी खुशी लेकर आता है, क्योंकि इस दिन आजादी दिवस के दिन ही डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का पवित्र अवतार माह भी है, जिसको डेरा श्रद्धालु मानवता भलाई के कार्य करते हुए अपने पूज्य गुरू जी को बधाई संदेश भेजते हैं।

इस जन्मदिन पर डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं की तरफ से अपने मुर्शिद प्रति दृढ़ विश्वास और आस्था का सबूत देते हुए उनको बधाई संदेश भेजे जा रहे हैं। इस संबंधी जगराओं के ब्लॉक भंगीदास सुखविन्दर इन्सां, ब्लॉक माणूंके के ब्लॉक भंगीदास बलवीर इन्सां ने बताया कि पूज्य गुरू जी का पावन अवतार महीना अगस्त जिसे साध -संगत बड़े ही उत्साह के साथ मनाती हुई अपने मुर्शिद को बधाई संदेश भेजती है। उन्होंने बताया कि स्थानीय ब्लॉकों के श्रद्धालुओं की ओर से भी पूज्य गुरू जी को कई दिनों से स्थानीय डाक घर में स्पीड पोस्ट के द्वारा हजारों की तादाद में बधाई संदेश भेजे गए हैं, जिसमें ब्लॉक माणूंके की साध-संगत की तरफ से 1700 और जगराओं की साध -संगत की ओर से 700 के करीब बधाई संदेश भेजे जा चुके हैं जो कि निरंतर जारी हैं, जिससे डाकघरों में भी लम्बी लाईनें लग रही हैं।

आज के इस बधाई संदेश भेजने मौके ब्लॉक माणूंके गांव हठूर के भंगीदास गगनदीप इन्सां, 15 मैंबर कपूर इन्सां, राजिन्दर इन्सां, लोकराज इन्सां, दरबारा इन्सां, मेजर इन्सां, सुरजीत इन्सां, बहादुर इन्सां, लखवीर इन्सां, दीपा इन्सां, जंग बहादुर इन्सां, रामिन्दर इन्सां, तरसेम लाल इन्सां, मनजीत कौर इन्सां, बलविन्दर कौर इन्सां व साध-संगत ने बताया कि गांव हठूर के श्रद्धालुओं की तरफ से आज स्थानीय डाकखाने में स्पीड पोस्ट के द्वारा पूज्य गुरू जी को 250 के करीब बधाई संदेश भेजे गए हैं जो कि आगे भी जारी रहेंगे।

इसी तरह जगरावां के बड़े डाकघर में आज के इस बधाई संदेश भेजने मौके ब्लाक जगरावां के शहरी भंगीदास संजीव इन्सां, राजन इन्सां, सुखविन्दर इन्सां, यशवंत इन्सां, मेजर सिंह इन्सां, अजय इन्सां, डॉ. रमेश नागपाल इन्सां, मनजीत कौर इन्सां, सरबजीत कौर इन्सां, सिमरमीत कौर इन्सां और मनजीत कौर इन्सां सहित साध -संगत ने बताया कि श्रद्धालुओं की तरफ से आज स्थानीय डाकघर में स्पीड पोस्ट के द्वारा पूज्य गुरू जी को 225 के करीब बधाई संदेश भेजे गए हैं जो कि आगे भी जारी रहेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।