बेअदबी मामला: चार डेरा श्रद्धालुओं को मिली जमानत

0
803
Sacrilege-case sachkahoon

फरीदकोट (सच कहूँ न्यूज)। पावन श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम (सिट) द्वारा गिरफ्तार किए चार लोगों को जमानत मिल गई। यह जमानत मुकदमा नंबर 128 से संबंधित मामले में मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अक्तूबर 2015 में बरगाड़ी में घटित पावन श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में पंजाब पुलिस की सिट ने जिनडेरा श्रद्धालुओं को गिरफ्तार किया था उनमें से शक्ति सिंह, रणजीत सिंह, बलजीत सिंह और सुखजिन्द्र सिंह सन्नी को मंगलवार माननीय अदालत फरीदकोट से जमानत मिल गई। बचाव पक्ष के वकील आर. के. हांडा, विनोद मोंगा और बसंत सिंह सिद्धू ने बताया कि जमानत के लिए उन्होंने माननीय अदालत को दलील दी थी कि मामले की जांच कर रही सिट को ऐसी कोई भी आपत्तिजनक सामग्री या सबूत नहीं मिला है, जिसके आधार पर गिरफ्तार व्यक्तियों को दोषी ठहराया जा सके।

सिट ने लंबे समय तक पुलिस रिमांड लेकर भी जांच की, लेकिन फिर भी जांच टीम के हाथ खाली ही रहे। यही नहीं इसके अलावा देश की उच्च जांच एजेंसी सीबीआई भी इसी मामले की पहले पूरी जांच कर चुकी है और संबंधित व्यक्तियों को इन मामले में क्लीन चिट्ट मिली हुई है। उन्होंने दावा किया कि माननीय अदालत ने इन्हीं दलीलों से सहमत होते हुए चारों लोगों की जमानत मंजूर की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।