राजस्थान में पाँच सितंबर से नहीं खुलेंगे पहली से आठवीं के तक के स्कूल

0
296

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्पष्ट करते हुए कहा कि पांच सितम्बर से विद्यालय नहीं खोले जायेंगे। डोटासरा ने शुक्रवार को कहा कि अभी इस तरह की तैयारी भी नहीं की गई है। उनकी पांच सितम्बर से प्राथमिक विद्यालय खोलने के मुद्दे पर निजी विद्यालय संचालकों से किसी तरह की बात नहीं हुई है। कुछ निजी विद्यालय संचालक इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं।

निजी विद्यालय संचालक 11 सूत्री मांगों को लेकर जयपुर में धरना दे रहे हैं। शुक्रवार को राज्यभर से निजी विद्यालय संचालक धरनास्थल पहुंचे। यहां से संचालकों का प्रतिनिधि मंडल शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा से मुलाकात करने गया। मुलाकात के बाद निजी विद्यालय संचालक संघ के पदाधिकारियों ने पत्रकारों को बताया कि उनकी मांगों पर सहमति हो गई है और कक्षा 9 से 12 तक स्कूल खोलने के बाद पांच सितंबर तक कक्षा एक से 8वीं तक के विद्यालय खोल दिए जाएंगे। अब डोटासरा के इससे इन्कार करने के बाद इस पर सवालिया निशान लग गया है।

उधर डोटासरा ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय खोलने से पहले चिकित्सा विभाग से मशविरा किया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस मुद्दे पर चर्चा की जायेगी, लेकिन फिलहाल ऐसी कोई तैयारी नहीं है। उन्होंने कहा कि निजी विद्यालय संचालक संघ के पदाधिकारियों द्वारा गलत जानकारी दी जा रही है, जो सरासर गलत है, उनकी उनसे इस विषय पर कोई बातचीत नहीं हुई है।

डोटासरा ने कहा कि कुछ निजी विद्यालय संचालक भीड़ इकट्ठा करके नेतागिरी करने में जुटे हैं और जनता को भ्रमित करने के लिए झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि ऐसे झूठे लोगों से अब मैं भविष्य में कभी नहीं मिलूंगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।