वार्षिकोत्सव में शिक्षार्थियों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन

Bulandshahr:
Bulandshahr: वार्षिकोत्सव में शिक्षार्थियों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन

Bulandshahr/स्याना। स्याना क्षेत्र की प्रतिष्ठित शिक्षण संस्था जेपी विद्या मंदिर, चांदपुर में विद्यालय का वार्षिक उत्सव गरिमामय माहौल में मनाया गया। संस्था के संरक्षक प्रसिद्ध उद्योगपति जयप्रकाश गौड़ हेलीकॉप्टर द्वारा विद्यालय पहुंचे तथा उत्सव में उपस्थिति दर्ज कराते हुए शिक्षार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति का आनंद लिया। स्याना नगरपालिका के अध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह अतिथि बतौर मौजूद रहे।

प्रधानाचार्य राजीव शर्मा, समन्वयक डॉ धर्मेंद्र वर्मा, कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती नीतू शर्मा के दिग्दर्शन में शिक्षार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति द्वारा मंच पर इंद्रधनुष के रंगो की छटा बिखेरी। विद्यालय से कृष्ण कुमार बंसल, दीपक शर्मा, मीनू सिंह, एसएस तोमर, प्रीति गोयल, चंचल सिंहल, पूजा सिंह, गौरव सक्सेना, रविंद्र कुमार, पारस कुमार, सुधीर कुमार, मेनका रानी, राजकुमार सिंह की देखरेख में एनुअल फंक्शन की व्यवस्थाएं उत्कृष्ट रहीं। इस पावन अवसर पर जेपी समूह एवं विद्यालय के संस्थापक जयप्रकाश गौड़ व म्युनिसिपालिटी चेयरमैन ऋषिपाल सिंह, गणमान्य नागरिकों व अभिभावकगण ने शिक्षार्थियों की प्रतिभा की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया गया तथा शिक्षार्थियों द्वारा सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की गई। प्रधानाचार्य राजीव शर्मा ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए शैक्षणिक एवं सह पाठ्‌यक्रमी गतिविधियों में विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। शिक्षार्थियों ने समूह गीत, समूह नृत्य, हिन्दी नाट्य मंचन के माध्यम से अपनी प्रतिभाएं प्रस्तुत की। शैक्षणिक एवं सह पाठ्यक्रमी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षार्थियों व शिक्षकों को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा प्रदर्शित नैतिक मूल्यों, आदर्श तथा समसामयिक विषयों पर प्रस्तुति की सराहना की। उन्होंने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम और सह पाठ्यक्रमी उपलब्धियों के लिए विद्यालय परिवार को बधाई दी तथा बच्चों के बीच नैतिक मूल्यों को विकसित करने में माता-पिता और शिक्षकों की भूमिका को निर्दिष्ट किया। उल्लेखनीय है कि प्रसिद्ध उद्योगपति जयप्रकाश गौड़ व उनके सुपुत्र मनोज गौड़ तथा पारिवारिक सदस्यों ने स्याना अंचल में उक्त उच्च मानक युक्त शिक्षण संस्था की स्थापना सेवा सिद्धांत पर आधारित मूल्यों के तहत की है, जिसका क्षेत्र के शिक्षार्थियों को प्रचुर लाभ प्राप्त हो रहा है।