सामाजिक बदलाव सन्देश के साथ, TEDxMithibaiCollege प्री-इवेंट आयोजित

TEDx Mithibai College

हाल ही में TEDxMithibaiCollege का प्री-इवेंट आयोजित किया गया जहाँ सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर साक्षी शिवदासानी और प्रणित शिलिमकर ने अपने अब तक के अनुभव छात्रों के साथ साझा करने के लिए यहाँ पहुचें। इवेंट प्रतिनिधि (TEDx Mithibai College) ने सच कहूँ संवाददाता को बताया कि शुरू से ही इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों में जीवन के लिए जरूरी अनुभव प्रदान करते हुए उन्हें आगे बढने के लिए प्रेरित करना रहा है।

वक्ता सेशन: || TEDx Mithibai College

दोनों वक्ताओं ने व्यक्तिगत संघर्ष व अनुभव साझा करते हुए बताया कि कैसे करोना महामारी ने उनके जीवन को प्रभावित किया, लेकिन फिर भी वे अपने मार्ग से नही डोले। हल्के-फुल्के खेलों और एक काल्पनिक करियर स्वैप ने सीखने को मज़ेदार और व्यावहारिक बना दिया, जिससे विभिन्न क्षेत्रों में चुनौतियों और अवसरों का पता चला। इवेंट के दौरान आकर्षक गेम और बातचीत के माध्यम से, वक्ताओं ने डिजिटल दुनिया में प्रामाणिकता और पारदर्शिता के महत्व पर जोर दिया।

TEDx Mithibai College

कुल मिलाकर, TEDxMithibai कॉलेज का प्री-इवेंट शिक्षा और मनोरंजन का एक अच्छी तरह से तैयार किया गया मिश्रण था, जिसने उपस्थित लोगों के बीच समुदाय और सशक्तिकरण की भावना को बढ़ावा दिया। इसने दर्शकों को विविध दृष्टिकोणों से सफलतापूर्वक जोड़ा, जिससे उन्हें अपने स्वयं के अनूठे रास्ते पर चलने की प्रेरणा मिली।

मैंग्रोव सफाई अभियान व बांद्रा सौंदर्यीकरण परियोजना:

इवेंट प्रतिनिधि ने आगे बताया कि मैंग्रोव सफाई अभियान और बांद्रा सौंदर्यीकरण परियोजना के लिए TEDxMithibaiCollege टीम ने एक सुचारू और सुरक्षित सफाई अभियान चलाया। यहाँ छात्र केवल सफाई नही कर रहे थे, बल्कि इस दौरान उन्होंने एक जिम्मेवार नागरिक के रूप में अपशिष्ट प्रबंधन के गुर भी सीखे। इस कार्यक्रम में भाग्यश्री दासानी और टेरेंस लुईस जैसी हस्तियों के साथ-साथ पूनम महाजन और आशीष शेलार जैसे प्रतिष्ठित अतिथियों ने भाग लिया।

TEDx Mithibai College

उद्देश्य व परिणाम:

इस पहल ने दीर्घकालिक पर्यावरण जागरूकता, सामुदायिक जुड़ाव और टिकाऊ जीवन के प्रति प्रतिबद्धता को बढ़ावा देने के लिए एक प्रेरक के रूप में कार्य किया। अपने और अपने समुदाय के भीतर परिवर्तन की एक सोच प्रज्वलित करके, इन छात्रों ने स्वच्छता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

बता दें, राष्ट्रीय समाचार पत्र सच कहूँपत्रिका सच्ची शिक्षा इस इवेंट में मीडिया पार्टनर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here