टेरर फंडिंग मामला: एनआईए ने 4 जगहों पर मारा छापा, 6 गिरफ्तार

0
181
NIA

श्रीनगर (एजेंसी)। जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने एक्शन लिया है। कश्मीर के अनंतनाग समेत कई जगहों पर एनआईए ने छापेमारी कर रही है। अनंतनाग में 4 जगहों पर छापेमारी के दौरान एनआईए ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं एक श्रीनगर से भी गिरफ्तार हुआ है। गौरतलब है कि आतंकियों को फंडिंग के केस में जांच एजेंसी को कई अहम सुराग मिले हैं।

एक दिन पहले ही 11 कर्मचारी हुए थे बर्खास्त

एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर सरकार के 11 कर्मचारियों को कथित आतंकवादी संबंध रखने के आरोप के चलते बर्खास्त कर दिया गया. इनमें अनंतनाग जिले के दो शिक्षक भी शामिल हैं, जिन्हें राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल पाया गया. दो पुलिस कांस्टेबल भी शामिल हैं, जिन्होंने कथित रूप से आतंकियों को अंदरूनी सूचना प्रदान की थी। शनिवार को बर्खास्त किए गए 11 सरकारी कर्मचारियों में से चार अनंतनाग जिले के, तीन बडगाम के और एक-एक बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा जिले के हैं।

उग्रवादी गतिविधियों में लिप्त होने का मिला सबूत

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर सेवा विनियमन नियमों में संशोधन किया था और किसी भी सरकारी कर्मचारी को बिना किसी पूर्व सूचना के बर्खास्त करने की शक्ति ग्रहण की थी। अगर ऐसे कर्मचारी के राष्ट्र विरोधी या उग्रवादी गतिविधियों में लिप्त होने का सबूत पाया जाता है तो, उनके पास यह शक्ति है कि वह उन्हें तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर सकें।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlink din , YouTube  पर फॉलो करें।