एयरसेल को एक करोड़ 76 लाख का चूना लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

0
209
25 thousand worth of crook arrested

नई दिल्ली (एजेंसी)। दिल्ली पुलिस ने जानीमानी दूरसंचार कंपनी एयरसेल को एक करोड़ 76 लाख रुपए चूना लगाकर करीब 10 सालों से फरार एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध) आर के सिंह बुधवार को बताया कि चित्रेश मोहन शर्मा (34) को दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र के जैतपुर से एक सूचना के आधार पर मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। वह इसी क्षेत्र जैतपुर एक्सटेंशन पार्ट -एक का निवासी है। उन्होंने बताया कि चित्रेश पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एयरसेल कंपनी के 10 मोबाइल सिम हासिल करने और उन नंबरों से बड़ी संख्या में विदेशों में कॉल कर एक करोड़ 76 हजार रुपए का चूना लगाने के आरोप हैं। इंटरनेशनल कॉलिंग एवं रोमिंग सुविधा वाले इन सिम कार्डों के जरिया उसने नेपाल, अमेरिका और मालदीव में बड़ी संख्या में कॉल किये गए थे।

नेपाल दूरसंचार कंपनी ने इन नंबरों के माध्यम से विदेशों में बड़ी संख्या में कॉल किए जाने पर संदेह व्यक्त किया था। इस आधार पर कंपनी के एक अधिकृत प्रतिनिधि ने एक उसके खिलाफ जनवरी 2010 में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज आर्थिक अपराध शाखा में दर्ज कराया था। शिकायत में कहा गया था कि चित्रेश अपने आपको दीपक रावत बता था और इसी नाम का फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर मोबाइल फोन कनेक्शन हासिल किए थे। उसने ला बेला एक्सपोर्ट एंड इंपोर्ट कंपनी के नाम पर कनेक्शन हासिल किए थे।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इसकी जांच शुरू की लेकिन आरोपी ने मामले की जांच में सहयोग नहीं किया। वह लगातार गिरफ्तारी से बचता रहा। इसी वजह से 10 अक्टूबर 2017 को साकेत कोर्ट की एट अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। तब से पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। सिंह ने बताया कि दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र के जैतपुर एक्सटेंशन, बदरपुर का निवासी है। गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उसे दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि चित्रेश पहले भी इसी प्रकार के एक धोखाधड़ी के मामले में शामिल पाया गया था। इस मामले में साकेत थाने में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।