ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 26 लाख रुपए ठगने वाला आरोपी एक दिन के पुलिस रिमांड पर

Kaithal News
Kaithal News : ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 26 लाख रुपए ठगने वाला आरोपी एक दिन के पुलिस रिमांड पर

कैथल (सच कहूं/कुलदीप नैन)। Kaithal News: विदेश भेजने के सब्जबाग दिखाकर पैसों की ठगी करने के मामलो में पुलिस द्वारा शिकंजा कसा जा रहा है। ऐसे ही एक युवक को ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 26.20 लाख रुपए की ठगी करने के मामले आरोपी गांव टीक निवासी दलेर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बारे थाना ढांड में मामला दर्ज किया गया था। आरोपी दलेर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी का व्यापक पूछताछ के लिए एक दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया।

ये था मामला | Kaithal News

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गांव बरोट निवासी गुरप्रीत सिंह की शिकायत के अनुसार वह उसके भाई मनप्रीत सिंह को विदेश भेजना चाहता था। इसके लिए उसने गांव समाधां निवासी सिमरन कौर व उसके पति जतिंदर सिंह से बातचीत की। सिमरन कौर ने कहा कि वे उसके भाई का ऑस्ट्रेलिया का वीजा लगवा देंगे। आरोपियों ने दलेर सिंह, उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर, लवप्रीत सिंह, दिल्ली निवासी जगप्रीत सिंह, उसकी पत्नी कुलदीप कौर, अंबाला निवासी संदीप सेठी व मुकेरिया पंजाब निवासी लखा सिंह के साथ मिलकर अलग-अलग समय में उससे 26 लाख 20 हजार रुपये ले लिए व कहा कि उसके भाई को इंडोनेशिया के रास्ते ऑस्ट्रेलिया भेजेंगे। Kaithal News

आरोपियों ने उसके भाई इंडोनेशिया भेज दिया और करीब एक महीने तक वहीं रखा। बाद में आगे नहीं भेजने पर उसके भाई को मजबुरन वापस भारत आना पड़ा। यहां आकर जब उन्होंने वीजा चैक करवाया तो पता चला की ये वीजा तो नकली है। गुरप्रीत सिंह ने बताया कि जब उन्होंने आरोपियों से अपने रुपये वापस मांगे तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। शिकायतकर्ता अनुसार ऐसा करके आरोपियों ने उसके साथ 26 लाख 20 हजार रुपये की धोखाधड़ी की है।

यह भी पढ़ें:– Haryana News: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा फैसला, इस नेता को बनाया हरियाणा का प्रदेश अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here