इजराइल और हमास के बीच लगातार 5वें दिन जंग जारी, जानें इजराइली पीएम ने क्या कहा?

0
288
Israel Hamas War

हमास आंतरिक सुरक्षा मुख्यालय इमारत पर इजरायली सेना का हमला

येरुसलेम (एजेंसी)। इजराइल की वायुसेना ने हमास आंतरिक सुरक्षा मुख्यालय की इमारत और आयुध भंडार पर हमला किया है। सेना की प्रेस सेवा ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के मुताबिक इजराइल वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने हमास आंतरिक सुरक्षा मुख्यालय की इमारत और आयुध भंडार पर हमला किया। मुख्यालय में रफाह शहर के आंतरिक सुरक्षा सेवा के प्रमुख तथा अन्य विभागों का कार्यालय है। वहीं इजराल और हमास के बीच 5दिन से लगातार जंग जारी है।

हमास को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

इराइल के पीएम बिन्यमिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइली सेना गाजा में जब तक जरूरी हुआ सैन्य कार्रवाई करती रहेगी। शुक्रवार सुबह उन्होंने एक बयान में कहा कि हमास को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उधर हमास के सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि इजराइली सेना ने अगर जमीनी सैन्य कार्रवाई करने का फैसला किया तो उसे कड़ा सबक सिखाने के लिए हम तैयार हैञ

अपडेट

  • इजराली सेना के अनुसार, लेबनान से उत्तरी इजराइल के तट के पास समुद्र में तीन रॉकेट दागे गए। इसकी जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।
  • लेबनान के भीतर कई चरमपंथी गुट सक्रिय हैं जिनमें हिजबुल्ला भी शामिल है जिसके साथ 2006 में इजराइल की महीने भर लड़ाई हो चुकी है
  • इजराइली सेना ने कहा कि उसने गाजा में कई हमले किए हैं जिनमें चरमपंथियों के घर, दफ्तर और वो जगहें शामिल हैं जहां से वो खुफिया जानकारियां जुटाते थे।
  • हमास ने भी गाजा से इजराइल पर कई रॉकेट दोगे। प्रवक्ता ने कहा हमने अभी अपनी क्षमता का केवल छोटा सा हिस्सा दिखाया है।
  • इजराइल के भीतर कई शहरों और कस्बों में यहूदी और इजराइली अरबों के बीच हिंसा हुई।
  • कई अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं ने इजराइल के लिए अपनी उड़ानें स्थगित कर दी हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।