Natural light: घर के अंदर प्राकृतिक रोशनी का एहसास कराएगी ये चीज, जानिये कैसे…

Natural light
Natural light: घर के अंदर प्राकृतिक रोशनी का एहसास कराएगी ये चीज, जानिये कैसे...

Natural light: नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। लाइटिंग क्षेत्र में दुनिया की अग्रणी कंपनी सिग्निफाई (यूरोनेक्स्ट: लाइट) ने घर के अंदर प्राकृतिक रोशनी बिखरने के लिए एक नयी पहल की है और कंपनी ने इसके लिए नेचरकनेक्ट को भारतीय बाजार में उतारा है। कंपनी ने आयोजित एक समारोह में लाइटिंग के क्षेत्र में क्रांतिकारी उत्पाद नेचरकनेक्ट के लॉन्च की घोषणा की, जो आपको घर के अंदर प्राकृतिक रोशन का एहसास कराएगा। इस उत्पाद को बाजार में उतारने के पीछे कंपनी का उदेश्य लोगों को घर के अंदर प्राकृतिक रोशनी प्रदान करके उनके स्वास्थ्य में सुधार लाना है। नेचरकनेक्ट को इसी के अनुकूल डिजाइन किया गया है। बायोफिलिक डिजाइन के सिद्धांतों से प्रेरित नेचरकनेक्ट सूर्य की प्राकृतिक रोशनी प्रदान करता है, जो प्रकृति के नियम के अनुरूप जीवन को प्रेरित कर बेहतर मूड, बेहतर किरणकेन्द्र और अच्छी नींद प्रदान करती है।

Gond Katira Benefits: इस गोंद की तासीर है इतनी ठंडी कि इस भीषण गर्मी में भी बॉडी को देगा बर्फ जैसी ठंडक, स्किन को भी मिलेगे ये जबरदस्त फायदे

समारोह के दौरान कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न अध्ययनों में यह बात सामने आयी है कि लोगों का 90 प्रतिशत समय घरों में बीतता है। इसलिए घर का वातावरण का स्वस्थ होना बहुत जरुरी है। नेचरकनेक्ट में एक प्रमाणित बायोफिलिक डिजाइन सिद्धांत का उपयोग किया गया है, जिससे इनडोर स्थानों में स्वस्थ, आकर्षक और प्रेरक वातावरण का निर्माण होता है। अधिकारियों ने बताया कि हमारे मन और शरीर पर प्राकृतिक रोशनी के सकारात्मक प्रभाव को पहचानकर नेचर कनेक्ट की अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी द्वारा दिन में अलग-अलग तीव्रता की सूर्य के समान रोशनी उत्पन्न की सफल कोशिश की गयी हैस ताकि शरीर की सर्केडियन लय संतुलित होकर स्वास्थ्य, ऊर्जा, मूड, उत्पादकता, नींद की गुणवत्ता और संपूर्ण सेहत में सुधार आए।

इस अवसर पर सिग्निफाई, ग्रेटर इंडिया की मुख्य कार्यकारी सीईओ अधिकारी (सीईओ) (एमडी ) सुमित जोशीकहा, ह्लहमें अपने उद्योग का पहले नवाचार के भारत में लाने पर गर्व है। नेचरकनेक्ट घर में प्राकृतिक रोशनी प्रदान करने के लिए डिजाइन की गई है। इसमें रिवोल्यूशनरी लाइटिंग सिस्टम दिया गया है, जो विस्तृत शोध द्वारा विकसित हुआ है और भारत में प्रोफेशनल स्थानों, हॉस्पिटलिटी और हेल्थकेयर उद्योग के लिए प्राकृतिक इनडोर लाइट का सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करता है। स्मार्ट कंट्रोल्स और एनर्जी-एफिशिएंट एलईडी के साथ नेचरकनेक्ट पूरे दिन बदलते प्रकाश के अनुरूप अपनी रोशनी को एडजस्ट करता रहता है, जिससे लोगों की सेहत और उत्पादकता में सुधार होता है। सिग्निफाई में हम केवल ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने वाले ही नहीं, बल्कि उनकी अपेक्षाओं से बढ़कर उत्पाद बनाने में विश्वास रखते हैं। इस लॉन्च के साथ हमें विश्वास है कि हम इनडोर लाइटिंग के मानकों को नये सिरे से परिभाषित कर देंगे।

कंपनी के बिजनेस हेड गिरीश के चावलाने कहा, ह्लनेचरकनेक्ट सही पल और सही रोशनी के साथ प्रकृति के रंग और जीवंतता का गहन अनुभव प्रदान करता है, ताकि लोग प्रकृति के निरंतर परिवर्तनों और विविधताओं से फिर जुड़ सकें। नेचरकनेक्ट के साथ सेहत और स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करके हमें विश्वास है कि यह लोगों की उत्पादकता बढ़ाने और विभिन्न उद्योगों में प्रकाश के अनुभवों को बदलने में मुख्य भूमिका निभाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here