गुरुग्राम पुलिस द्वारा पकड़े गए प्रॉपर्टी डीलर से 50 लाख रुपये मांगने, 15 लाख रुपये वसूलने के आरोपी।

प्रॉपर्टी डीलर को धमकी दे 50 लाख रुपये मांगे, 15 लाख लेकर फरार

  • लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के सदस्य बता प्रॉपर्टी डीलर से मांगे थे 50 लाख रुपये
  • इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

गुरुग्राम (सच कहूँ न्यूज)। लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के सदस्य बताकर एक प्रॉपर्टी डीलर से दो लोगों ने 50 लाख रुपये की मांग की। इतनी बड़ी रकम नहीं होने की प्रॉपटी डीलर ने कही तो वे 15 लाख रुपये लेने को ही राजी हो गए। उनके बताए स्थान पर पीड़ित यह रकम रख आया और वे उसे लेकर फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा सेक्टर-17 पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचने में सफलता हासिल की है। बता दें कि बीती 17 नवम्बर 2022 को थाना सदर में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि 14 नवम्बर को उसके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने अपने आप को लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया और 50 लाख रुपए देने की मांग की। उसने रुपये ना देने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी भी दी।

यह भी पढ़ें:– एशियाई कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं मनिका

शिकायतकर्ता ने इतने रुपये ना होने की मजबूरी बताई तो 16 नवम्बर 2022 को धमकी देने वालों ने 15 लाख रुपये देने की बात कही। 16-17 नवम्बर की रात को पीड़ित व्यक्ति 15 लाख रुपये एक बैग में डालकर दिल्ली-जयपुर रोड पर शंकर चौक के पास बने पिलर के पास रख आया। उसने छुपकर देखा तो दो लड़के एक कोरोला एल्टिस गाड़ी में आए और बैग उठाकर भाग गए। पीड़ित की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू की गई। अपराध शाखा सेक्टर-17 प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र की टीम ने कार्रवाई करते हुए धमकी देकर रुपये वसूलने वाले दोनों व्यक्तियों को बादशाहपुर से काबू किया। आरोपियों की पहचान विनीत (27) व शकील (26) के रूप में हुई है।

पीड़ित के होटल में ही काम करते थे आरोपी

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि शिकायतकर्ता का एक होटल है, जिसे उसने किराए पर दिया हुआ है। आरोपी विनित पहले इस होटल के रिसेप्शन पर काम करता था। शकील इसके पास आता जाता रहता था। वे जानते थे कि शिकायतकर्ता के पास अच्छी प्रोपर्टी है। इन्होंने जबरन उगाही करने की योजना बनाई। आरोपियों ने स्वयं को लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का सदस्य बताते हुए इस वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी विनित उत्तर-प्रदेश से 2 देशी कट्टे व 4 कारतूस खरीदकर लाया था। वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी विनित की है, जिसको वह खुद चलाता है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग की गई 1 गाड़ी (टोयोटा कोरोला अल्टिस), 2 देशी कट्टे, 4 जिन्दा कारतूस व शिकायतकर्ता से वसूले गए 15 लाख रुपये की नगदी बरामद की है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here