परिवहन उप निरीक्षक 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

  • ट्रांसपोर्ट गाड़ियों का चालान नहीं काटने के एवज में मांगी थी घूस
  • बीकानेर एसीबी की स्पेशल यूनिट की कार्रवाई

हनुमानगढ़। (सच कहूँ न्यूज) एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर बीकानेर की स्पेशल यूनिट (एसयू) ने बुधवार को जिले में कार्रवाई करते हुए नोहर जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय के परिवहन उप निरीक्षक बलवान कुमार को परिवादी से 90 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई बीकानेर एसीबी एसपी देवेन्द्र बिश्नोई के निर्देशन में की गई। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की बीकानेर एसयू इकाई को परिवादी की ओर से शिकायत दी गई कि उसकी ट्रांसपोर्ट कम्पनी की गाड़ियों का चालान नहीं करने के एवज में नोहर डीटीओ कार्यालय के परिवहन उप निरीक्षक बलवान कुमार की ओर से मासिक बंधी के रूप में 90 हजार रुपए की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:– जयपुर: चार लाख की रिश्वत लेता अधिकारी गिरफ्तार

इस पर एसीबी बीकानेर के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र बिश्नोई के सुपरविजन में एसीबी बीकानेर एसयू इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीर शर्मा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। सत्यापन के बाद बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई के लिए जाल बिछाया गया। पुलिस निरीक्षक गुरमेल सिंह ने टीम के साथ ट्रैप कार्रवाई करते हुए नोहर डीटीओ कार्यालय के परिवहन उप निरीक्षक बलवान सिंह पुत्र हरदेवाराम सहारण निवासी अरड़की तहसील नोहर जिला हनुमानगढ़ को परिवादी से 90 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों काबू किया। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा उसके आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है।

एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है। एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर 1064 एवं व्हाट्सएप हैल्पलाइन नम्बर 94135-02834 पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।