मन्नामाजरा प्रधान प्रतिनिधि समेत दो गिरफ्तार, भेजा जेल

Kairana News
मन्नामाजरा प्रधान प्रतिनिधि समेत दो गिरफ्तार, भेजा जेल

गांव मन्नामाजरा में राजनीतिक प्रतिद्वंदता के चलते वर्तमान व निर्वतमान प्रधान पक्ष के बीच बढ़ती जा रही है रंजिश

  • एक-दूसरे को फंसाने के लिए कण्डेला व ऐरटी के जंगल में फेंके गए थे गोवंश अवशेष | Kairana News

कैराना (सच कहूँ न्यूज)। Kairana News: कोतवाली शामली पुलिस ने ग्राम मन्नामाजरा के प्रधान प्रतिनिधि समेत दो लोगो को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। दोनों आरोपियों पर राजनीतिक द्वेष के चलते एक-दूसरे पक्ष को फंसाने के लिए 26 अक्टूबर 2023 व 11 फरवरी 2024 को ऐरटी व कण्डेला के जंगल में गोवंश अवशेष फेंके जाने का आरोप है। पुलिस दोनों मामलों में शामिल फरार आरोपियों की भी तलाश कर रही है। Kairana News

कोतवाली शामली पुलिस ने मन्नामाजरा की महिला ग्राम प्रधान के देवर मेहरबान को गिरफ्तार किया है। मेहरबान पर विगत 11 फरवरी 2024 को कण्डेला के जंगल में रजबाहे की पटरी के निकट स्थित ट्यूबवेल के कमरे से बरामद गोवंश अवशेषों को रखवाने का आरोप है। वहीं, पुलिस ने गांव मन्नामाजरा के ही गय्यूर को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। गय्यूर पर 26 अक्टूबर 2023 को ऐरटी के जंगल से बरामद गोवंश अवशेष प्रकरण में संलिप्त रहने का आरोप है।

इस मामले में गांव मन्नामाजरा के पूर्व प्रधानपति सरवेज चौधरी ने वर्तमान महिला ग्राम प्रधान के पति फुरकान और ससुर आलमदीन समेत सात लोगो के विरुद्ध गोकशी का अभियोग पंजीकृत कराया था। उधर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक समयपाल अत्री ने बताया कि विगत रविवार को कण्डेला के जंगल में ट्यूबवेल से बरामद गोवंश अवशेष मामले में मेहरबान निवासी ग्राम मन्नामाजरा को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, 26 अक्टूबर 2023 को ऐरटी के जंगल से मिले गोवंश अवशेष प्रकरण में मन्नामाजरा के ही गय्यूर को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। दोनों मामलों में शामिल शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।

बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है द्वेष की राजनीति | Kairana News

गांव मन्नामाजरा में दो पक्षों के बीच द्वेष की राजनीति बढ़ती जा रही है। गांव में वर्तमान व निर्वतमान प्रधान पक्ष राजनीतिक द्वेष के चलते एक दूसरे के खून के प्यासे बने हुए है। कण्डेला व ऐरटी के जंगल में फेंके गए गोवंश अवशेष एक-दूसरे के प्रति मन में व्याप्त वैमनस्यता को बयां कर रहे है। राजनीतिक प्रतिद्वंदता ने दोनों पक्षों के बीच भयंकर रंजिश का रूप धारण कर लिया है। यह रंजिश दोनों पक्षों के मध्य भविष्य में किसी भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकती हैं। गांव की शांति व कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए बढ़ती रंजिश पर अंकुश लगाया जाना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें:– उद्योगपति से दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का आरोपी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here