Heavy Rain: मानसून की पहली बारिश से मुक्तसर-बठिंडा लबालब

Punjab News
Punjab News : पंजाब में पहली मानसूनी बारिश से जलभराव

मुक्तसर में वृक्ष गिरने से टूटा रजबाहा, खेतों-घरों में घुसा पानी

  • मुक्तसर में 23.9 एमएम बारिश, सड़कों व गलियों में जलभराव
  • तेज आंधी में गिरा बीज फैक्ट्री का शेड, लाखों का नुकसान

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। Heavy Rain: पूरे पंजाब में शनिवार को दिन की शुरूआत बरसात के साथ हुई। बठिंडा, अमृतसर, पटियाला, लुधियाना और जालंधर समेत सभी जिलो में रात और शनिवार सुबह बारिश दर्ज की गई। बठिंडा में शनिवार को हुई बारिश से पावर हाउस रोड, परस राम नगर, मिनी सचिवालय के नजदीक पानी भर गया। ऐसे में सुविधा केंद्र में काम करवाने के लिए लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि सचिवालय के नजदीक पानी भर गया है। Punjab News

विधानसभा हलका गिद्दड़बाहा में मानसून की पहली भारी बारिश हुई। बारिश के साथ आई तेज आंधी के कारण बड़े पैमाने पर फ्लेक्स बोर्ड क्षतिग्रस्त हो गए और हुसनर गांव के समीप स्थित एक बीज फैक्ट्री का शेड भी टूट गया जिससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया। शनिवार की सुबह लगभग तीन घंटे चली मूसलाधार बारिश ने इन कागजी दावों को धो डाला है। मुक्तसर में 23.9 एमएम बारिश से शहर के बठिंडा रोड, कोटकपूरा रोड, मलोट रोड, अबोहर रोड, बैंक रोड, शेर सिंह चौक,गुरुहरसहाय रोड, जलालाबाद रोड, रेलवे रोड, सदर बाजार, मस्जिद चौक, बूड़ा गुज्जर रोड, रेडक्रॉस भवन चौक,घास मंडी चौक सहित अन्य मोहल्लों की गलियों में पानी घुटनों तक जमा हो गया।

जानकारी देते हुए गांव हुसनर के मधीर रोड पर स्थित श्री सीड फार्म के मालिक जयंत गर्ग पुत्र राकेश गर्ग ने बताया कि तेज आंधी के कारण उनकी फैक्ट्री का 185 फीट लंबा सीमेंट शीट का शेड टूट गया। उन्होंने बताया कि सुबह का समय होने के कारण जब शेड गिरा तो उसके नीचे कोई नहीं था। शेड गिरने से उन्हें लाखों रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ है।बारिश के बाद बुढा गुज्जर रोड के साथ बहते रजबाहे के किनारे लगा वृक्ष गिर जाने के कारण रजबाहा टूट गया और पानी लोगों के खेतों व घरों में घुस गया। रजबाहा टूटने का पता चलते ही लोगों ने मौके पर पहुंचकर खुद पानी बंद करने की कोशिश की, परंतु वह पानी के तेज बहाव को बंद नहीं कर पाए। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने अधिकारियों को सूचित करके रजबाहा पीछे से बंद करवाकर रजबाहे में बांध लगवाने का कार्य शुरू कर दिया है।

रजबाहा बंद करवाने की कोशिशें जारी | Punjab News

वार्ड नंबर 28 के पार्षद महेन्द्र चौधरी ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द रजबाहा बंद किया जाए ताकि उनके घरों का बचाव हो सके। उधर मौके पर पहुंचे थाना सदर के एसएचओ इकबाल हुसैन ने बताया कि उन्हें कुछ समय पहले ही सूचना मिली थी कि रजबाहा टूट गया है वह मौके पर पहुंचकर विभाग को इसकी सूचना दी है और रजबाहा बंद करवाने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि रजबाहे का बांध लगाने के लिए उनकी और कट्?टे वगैरह का प्रबंध किया जा रहा है और जल्द ही पानी बंद करवा दिया जाएगा।

घर व थाना सिटी के कमरे की छत गिरी

तेज बारिश के कारण गांव हराज में यहां एक गरीब के घर की कच्ची छत गिर गई। वहीं मुक्तसर के थाना सिटी में भी एक कमरे की छत गिर गई। हालांकि, दोनों घटनाओं में जानी नुकसान से बचाव रहा परंतु कमरों में पड़े सामान का नुकसान हुआ है। गांव हराज के मकान मालिक गरीब व्यक्ति सिकंदर ने बताया कि शनिवार की सुबह हुई तेज बारिश में उसके घर की कच्ची छत गिर गई है। छत गिरने से अंदर पड़ा सामान बेड,पंखे और अन्य सामान टूट गया है। वह नई छत डालने में असमर्थ है। प्रशासन से आर्थिक सहायता करने की अपील की है। Punjab News

यह भी पढ़ें:– Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा का लेकर आई बड़ी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here